पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी:साइबर बदमाशों ने प्रधान सहायक के 69 हजार उड़ाए

बेतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठगी : इनाम देने का लालच देकर लगाया चूना

साइबर बदमाशों ने आईसीडीएस के प्रधान सहायक शिवशंकर पांडेय को इनाम मिलने का लालच देकर 69 हजार रुपए का चूना लगा दिया है। मामले में मझौलिया थाना क्षेत्र के मठिया वृत्त निवासी शिवशंकर पांडेय ने मझौलिया थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में शिव शंकर पांडेय ने बताया है कि मझौलिया के भारतीय स्टेट बैंक में उनका खाता है। जिसका संचालन उनके द्वारा चेक, एटीएम कार्ड तथा फोन पे से करते हैं। उनके सेलफोन पर 8 सितंबर को मैसेज आया कि उन्हें 987 का इनाम मिला है।

इसे बैंक खाते में सेंड करने पर पैसा खाता में चला जाएगा। जब उन्होंने ऐसा किया तो खाता से रुपया घटने का मैसेज मिला। खाता से रुपया कटने का मैसेज मिलने के बाद उन्होंने मोबाइल फोन से फोन पे का कस्टमर केयर का नंबर गूगल से ढूंढने लगे। ताकि शिकायत दर्ज करा सके। गूगल पर सर्च के दौरान एक साइट मिला। जिसके नीचे एक मोबाइल नंबर अंकित था। नंबर पर कॉल करने पर अमरजीत सिंह नाम के एक व्यक्ति का फोन दूसरे नंबर से आया। शिकायत के बाद अमरजीत बोला कि जैसा बता रहे हैं वैसा करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें