पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता ही बचाव है:9 संक्रमितों की हुई मौत, 465 कोरोना पॉजिटिव मिले

बेतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लाल बाजार में सड़क पर और दुकानों मे लगी भीड़। इस भीड़ में अधिकतर लोग बिना मास्क के दिखे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किसी ने नहीं किया। ऐसे में संक्रमण बढ़ने की आशंका है। - Dainik Bhaskar
लाल बाजार में सड़क पर और दुकानों मे लगी भीड़। इस भीड़ में अधिकतर लोग बिना मास्क के दिखे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किसी ने नहीं किया। ऐसे में संक्रमण बढ़ने की आशंका है।
  • सोमवार को जिले के 271 लोगों ने कोरोना को हराया, रिकवरी रेट 61 फीसदी; घर में रहें और कोरोना को मात दें

जिले में कोरोना संक्रमण से सोमवार को 9 लोगों की मौत हो गई। जीएमसीएच में एक बंदी, दो महिला सहित चार, नरकटियागंज कोविड डेडिकेटेड हेल्थ केयर में चार व बगहा में एक संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं 24 घंटे में संक्रमितों का ग्राफ भी नीचे गिरा है। जबकि सोमवार को आई रिपोर्ट में 465 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में 114 मरीज भर्ती हैं। आईसीयू वार्ड में 5 व वेंटिलेटर पर 5 संक्रमितों को भर्ती किया गया है। इसके अलावे मेल व फिमेल मेडिसिन वार्ड भी फुल हो गया है। वर्तमान समय में कुल 250 संक्रमित हैं। जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है, उसमें बगहा के भेड़िहारी निवासी बंदी निर्मल यादव, शिकारपुर निवासी 71 वर्षीय नारायण पंडित, वृंदावन निवासी 60 वर्षीय कमानी देवी, अमवा-मझार निवासी 65 वर्षीय गायत्री देवी शामिल हैं। जबकि कोविड केयर सेंटर में मृतकों में नरकटियागंज के नागेंद्र तिवारी चौक की चमेली देवी (60), शिवगंज के प्रशांत अमित उर्फ गोल्डी (35), ब्लॉक रोड के हरेंद्र शर्मा (65) एवं मल्दहिया के मदन राव (68) शामिल है। चमेली व प्रशांत अमित की मौत इलाज के दौरान अनुमंडलीय अस्पताल में हो गई।

वही हरेंद्र शर्मा की मौत बेतिया ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गई। जीएमसीएच के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई है, सभी का आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। सभी का ऑक्सीजन लेबल कम था व उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया था। जिनकी मौत इलाज के दौरान हो गई। वहीं डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि रोज तीन हजार से ज्यादा लोगों की जांच हो रही है। सीएस डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि 271 लोग कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हुए है। रिकवरी रेट 61 फीसदी है।

प्रतिदिन जीएमसीएच में 500 ऑक्सीजन सिलेंडर की हाे रही है खपत

बगहा जेल में मिले 15 संक्रमित, वाल्मीकिनगर के नरेश यादव की मौत

बगहा | बगहा जेल के 15 बंदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक बंदी की तबियत बिगड़ने के बाद अन्य बंदियों की भी जांच मेडिकल टीम ने की तो कुल 15 के संक्रमित होने का खुलासा हुआ। इनमें लकड़ी चोरी के आरोप में जेल मे बंद वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के 65 वर्षीय नरेश यादव को रेफर कर जीएमसीएच भेजा गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है। अन्य 14 कोरोना पॉजिटिव बंदियों का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल के जीएनएम कॉलेज स्थित आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है। डाॅ. विजय कुमार ने बताया कि जिन संक्रमित बंदियों का इलाज चल रहा है, उनकी हालत में सुधार है। जेलर अनिल कुमार ने बताया कि मृत बंदी की पहचान वाल्मीकिनगर निवासी 65 वर्षीय नरेश यादव के रूप में हुई है।

अनुमंडल प्रशासन ने सार्वजनिक किए डाॅक्टराें के नाम और नंबर

अनुमंडल क्षेत्र के आमलोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव व निशुल्क उपचार को लेकर अनुमंडल प्रशासन व रेडक्रॉस सोसायटी ने संयुक्त रूप से चिकित्सकों की एक सूची को जारी किया है। जारी किए गए सूची में सभी चिकित्सकों का संपर्क नंबर भी सार्वजनिक किया गया है। ताकि आम अवाम विशेष परिस्थिति में इन चिकित्सकों से व्हाट्सअप, फ़ोन कॉल व वीडियो कॉल कर संपर्क स्थापित कर निशुल्क परामर्श ले सकें। प्रशासन ने जिन चिकित्सकों का नाम व नंबर सार्वजनिक किया गया है, उनमें डॉ. आफताब आलम संपर्क नंबर 7979933689, डॉ. माेहम्मद वलीउल्लाह - 9905309883, डॉ. बीके चौहान - 9990700269, डॉ. एके सिंह - 8074694411 तथा डॉ. ए रहमान - 9472861244 शामिल हैं।

इसके अलावा अनुमंडल प्रशासन ने अनुमंडलीय अस्पताल का कंट्रोल रूम - 8544421961 तथा अनुमंडल कार्यालय कंट्रोल रूम - 7366044231 का संपर्क नंबर भी सार्वजनिक किया है। ताकि क्षेत्र के लोग कोविड-19 से संबंधित सूचना व शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचा सकें। अनुमंडल प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि इस आपदा के समय में संयम के साथ घर पर रहें। अत्यंत आवश्यक होने पर हीं मास्क पहनकर घर से निकलें व सामाजिक दूरी का पालन करें।

संक्रमिताें का शव श्मशान तक ले जाने को हाेंगे कर्मी

आए दिन कोरोना संक्रमितों की मौत से अस्पताल में एक नई समस्या उत्पन्न हो गई है। शव को पैकेट में रखने तथा एंबुलेंस में लादने व उतारने के लिए कर्मी नहीं है। शव को उठाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने अनुमंडल प्रशासन से चार कर्मियों की तैनाती की मांग की है। प्रशासनिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि चार कर्मियों को बहाल करने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी से मांग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें