पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:नोनिया को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग की

बेतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार नोनिया कल्याण महासमिति जिला इकाई की विशेष बैठक रविवार को शहर के लाल बाजार नोनिया टोली में आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता बिनोद कुमार ने की। बैठक को संबोधित करते हुए महासमिति के संस्थापक सह अध्यक्ष बिहारी लाल प्रसाद उर्फ लाल दरोगा महतो ने कहा कि बिहार नोनिया कल्याण महासमिति की वर्षों से चली आ रही एक सूत्री माँग ‘नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने की रही है। जिसपर कुछ महीने पहले ही मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई कर केन्द्र सरकार को अनुशंसा भेजने की घोषणा की थी। लेकिन इस कार्य में काफी विलंब हो रहा है। कहा कि इस बैठक के माध्यम से हम पुनः नोनिया जाति को अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में शामिल करने संबंधी प्रस्ताव सकारात्मक रिपोर्ट के साथ शीघ्र केन्द्र सरकार को भेजने की मांग करते हैं।

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से बिनोद कुमार को जिला संयोजक, काशी महतो व अनिल कुमार को जिला उपाध्यक्ष, रंगी महतो व मुन्ना कुमार को कार्यकारिणी सदस्य तथा गोरख महतो, जयप्रकाश महतो,राम कुमार व श्याम महतो को वार्ड अध्यक्ष व भोला महतो को वार्ड सचिव मनोनीत किया गया। इस दौरान 27 सितंबर को आयोजित होने वाले संगठन के स्थापना दिवस कार्यक्रम पर भी विचार- विमर्श किया गया। बैठक को प्रभुनाथ प्रसाद,बिनोद कुमार,गोरख महतो,काशी महतो,बिहारी लाल महतो, राज कुमार, रंजन महतो, संजन महतो, बलिस्टर महतो, उत्तम कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें