पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:डीएम व एसपी ने बूथों का लिया जायजा, सभी तैयारी समय पर पूरा कराने का दिया निर्देश

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौतन के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण चुनाव कराने की तैयारी का जायजा लिया

जिला निर्वाचन पदाधिकारी कुंदन कुमार एवं प़एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने शुक्रवार नौतन प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, भयमुक्त निर्वाचन सम्पन्न कराने को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया गया। भ्रमण के क्रम में नौतन-गोपालगंज मुख्य सड़क पर अवस्थित चेकपोस्ट का निरीक्षण किया गया। चेकपोस्ट पर तैनात सभी कर्मी एवं पुलिस बल अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करते हुए पाए गए। डीएम एवं एसपी ने चेकपोस्ट पर तैनात कर्मियों एवं पुलिस बलों को पूरी तरह सजग और चौकन्ना रहकर आने-जाने वाले प्रत्येक वाहनों तथा व्यक्तियों की गहन जाँच करने का निर्देश दिया। इसी क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी नौतन प्रखंड के बरियारपुर गाँव पहुँचे तथा मतदाताओं से बातचीत की।

उन्होंने मतदाता बाबूलाल यादव से पूछा कि किसी के द्वारा मतदान के लिए कोई प्रलोभन तो नहीं दिया जा रहा है या फिर कोई डरा या धमका तो नहीं रहा है। इस पर बाबूलाल यादव ने कहा कि नहीं हुजूर, मैं मतदान अपने मन से करूँगा, मुझे जो अच्छा लगेगा मैं उसी को बिना किसी प्रलोभन, दबाव के वोट करूँगा। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा सभी मतदाताओं से अपील किया गया कि मतदान के दिन अपने-अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि बूथों पर आप लोगों की सुविधा हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था उपलब्ध रहेगी। उपस्थित मतदाताओं ने कहा कि हम सभी मतदान के दिन अपना वोट जरूर करेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा राजकीय उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय, मंगलपुर गुदरिया में मतदान हेतु की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया गया। इस विद्यालय में 04 बूथ बनाये गए हैं। उन्होंने संवेदक को सभी तैयारियां ससमय पूर्ण कराने का निदेश दिया। बूथ पर दिव्यांगजन की सुविधा के लिए बनाये जा रहे रैम्प के संदर्भ में भी आवश्यक दिशा-निर्देश संवेदक को दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें