पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:डीआरसीसी में 13 जुलाई को नियोजन, ऋ ण मेला परामर्श सह-प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न विकट परिस्थिति के बीच कामगारों के लिए कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से लाॅकडाउन के दौरान जिले में वापस लौटे श्रमिकों की बेहतरी के लिए प्रयास किया जा रहा है। श्रमिकों व कामगारों को जिले में स्वरोजगार मुहैया कराने की योजना बनाई गई है। सभी श्रमिक व अन्य व्यक्तियों की स्किल मैपिंग कराई गई है, उनके हुनर के अनुसार इसी जिले में रोजगार मुहैया करायी जा सके। इसी कड़ी में जिला प्रशासन की ओर से 11 जुलाई को पूर्वाह्न 10.30 बजे से डीआरसीसी प्रांगण में नियोजन, ऋण मेला, परामर्श-सह-प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जायेगा।     इस शिविर में बाहर से वापस आए कुशल, अकुशल श्रमिक, कामगार एवं उद्यमी भाग लेकर लाभान्वित होंगे। डीएम कुंदन कुमार ने बताया कि उन्हें शिविर में ही स्किल के अनुसार रोजगार करने के लिए फंडिंग की व्यवस्था की जाएगी। 

बाहर से आए श्रमिक, कामगार एवं उद्यमी भाग लेकर होंगे लाभान्वित

  • समीक्षा बैठक कर शिविर के सफलतापूर्वक संपन्न कराने का डीएम ने दिए दिशा-निर्देश

इस दौरान रोजगार के लिए परामर्श भी दिया जाएगा तथा आवश्यकता पड़ने पर उन्हें प्रशिक्षित करते हुए कुशल कामगार बनाया जाएगा। सोमवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कार्यालय प्रकोष्ठ में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी द्वारा शिविर के सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं ससमय पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।

  • हुनर के अनुसार दिया जाएगा काम

डीएम ने कहा कि वापस लौटे श्रमिक व अन्य व्यक्तियों को उनके हुनर के अनुसार रोजगार मुहैया कराया जाएगा। इनके बेहतर भविष्य के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। ये सभी श्रमिक व कामगार इसी जिले में रहकर अपने हुनर के अनुसार कार्य करना चाहते हैं। लोगों को जिले में स्वरोजगार दिलाने के लिए मेहनत कर रहा है। बैठक में डीडीसी रवीन्द्रनाथ प्रसाद सिंह, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र अली अहमद आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement