पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होगी कार्रवाई:कार्य में लापरवाही करने पर जिले के 8 पंचायत रोजगार सेवक से स्पष्टीकरण

बेतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवास साफ्ट व मनरेगा साफ्ट में पूर्ण योजनाओं का गैप ज्यादा

कार्यों में लापरवाही को लेकर विभिन्न प्रखंडों के जिन पर कार्रवाई होनी है, उसमें मझौलिया प्रखंड के सेमराघाट पंचायत के पंचायत सेवक बलिराम साह, लौरिया प्रखंड के गोनौली डुमरा पंचायत के धनेश्वर कुमार, नौतन पूर्वी पंचायत के तापस कुमार दास, लौरिया के कटैया पंचायत के रामायण बैठा, नौतन के दक्षिण तेल्हुआ के रोहितास कुमार, मझौलिया के बैठनिया भानाचक के जितेन्द्र कुमार, रामनगर के सोहसा पंचायत के वीरेन्द्र राम, भितहां के मचहा के पंकज कुमार गुप्ता के नाम शामिल हैं।

उप विकास आयुक्त रविन्द्र नाथ प्रसाद सिंह ने सभी रोजगार सेवकों से मनरेगा पीओ के माध्यम से स्पष्टीकरण तलब किया है। सभी पीओ को कार्रवाई की जद में आए पंचायत रोजगार सेवकों से स्पष्टीकरण के साथ अपना प्रतिवेदन मुख्यालय को भेजने का निर्देश दिया है। मामला यह है कि आवास साफ्ट एवं मनरेगा साफ्ट में पूर्ण योजनाओं का गैप ज्यादा है, जिसे नहीं होना चाहिए। साथ ही समय पर भुगतान की फीसद भी काफी कम है। इसको लेकर सभी पीआरएस से पूर्व माह में भी स्पष्टीकरण मांगा गया था, लेकिन इनके द्वारा प्रस्तुत किया गया स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं पाया गया।

जवाब संतोषजनक नहीं मिला तो होगी कड़ी कार्रवाई

संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से स्पष्ट होता है कि इन्होंने दायित्वों का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया है, जो काफी गंभीर मामला है। इसको गंभीरता से लेते हुए डीडीसी ने स्पष्टीकरण मांगा है। कहा है यह स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक नहीं होने पर संबंधित पीआरएस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...