पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआवजा मांगा:सतवरिया गांव के किसानों ने बर्बाद फसल का मुआवजा मांगा

बेतिया18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के सतवरिया गांव के किसानों ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर फसल मुआवजे की मांग की है। ग्रामीण अखिलेश्वर मिश्र, धनंजय दुबे, रामाधार साह, दरोगा यादव, दशरथ यादव, राजीव चतुर्वेदी सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि 2017 में आई भीषण बाढ़ से नहर जगह-जगह ध्वस्त हो गया था। जिसको लेकर बार-बार नहर विभाग के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई। लेकिन उसके बाद भी ध्वस्त पड़ी नहर की मरम्मत कार्य नहीं कराई गई एवं ध्वस्त पड़ी नहर में पानी छोड़ दिया गया।

जिससे खेतों में लगी सैकड़ों एकड़ गेहूं और मसूर की फसल ज्यादा पानी लगने से सड़ कर बर्बाद हो गया है। एक तरफ बाढ़ कि मार तो दूसरी तरफ विभाग की लापरवाही के चलते काफी बर्बादी हो गई। आलम यह है कि इस वर्ष भी लगभग एक सप्ताह तक बाढ़ से घिरे होने के चलते खेतों में लगी धान कि फसल भी बर्बाद हो गई। पंचायत की सरपंच रंजू देवी सहित दर्जनों किसानों ने एक शिकायत पत्र जिलाधिकारी को दी है। जिसमें एक सप्ताह के अंदर फसल मुआवजे के साथ ही नहर विभाग पर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें