पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काेराेना से राहत:लगातार चौथे दिन जिले में काेराेना से एक भी मौत नहीं, 2 नए केस मिले, 4 ठीक हुए

बेतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना की वैक्सीन लगाती महिला स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
कोरोना की वैक्सीन लगाती महिला स्वास्थ्य कर्मी।
  • जीएमसीएच के कोविड वार्ड व कोविड डेडिकेटेड सेंटरों में 80 फीसदी बेड खाली

जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण धीमी पड़ती जा रही है। जहां संक्रमितों की संख्या 15 से कम आ रही है। वहीं लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। रविवार को आई रिपोर्ट में मात्र 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चार लाेग स्वस्थ हुए हैं। जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाउन के दौरान सख्ती को लेकर सुखद परिणाम आ रहे हैं।

अगर हाल के दिनों में आंकड़ों पर गौर किया जाय तो राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय के कोविड वार्ड में 60 संक्रमित मरीज रह भर्ती हैं, जिसमें 52 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। जबकि आईसीयू में 15 व वेंटिलेटर पर 6 मरीजों को रखा गया है। जबकि जीएमसीएच के कोविड वार्ड में कुल बेडों की संख्या 210 है। इसी तरह नरकटियागंज कोविड डेडिकेटेड सेंटर में 2, बगहा में एक भी नहीं और बेतिया जीएनएम स्कूल स्थित कोविड डेडिकेटेड सेटर में दो मरीज भर्ती हैं।

प्रतिदिन 3000 लोगों का लिया जा रहा सैंपल

जिलाधिकारी कुंदन कुमार का कहना है कि जिले में ट्रेसिंग और टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाई गई है। प्रतिदिन 3000 तक सैंपल लिया जा रहा है और जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ा दी गई है। प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन केन्द्र व टीका एक्सप्रेस के माध्यम से टीके लगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...