पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परिजनों ने एएनएम पर लगाया आरोप:तीन दिन में दूसरी बार अनुमंडलीय अस्पताल में प्रसव में लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा

बेतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीज के नाॅर्मल होने के बावजूद भी रेफर कर दिया गया

अनुमंडलीय अस्पताल के प्रसव वार्ड में मरीजों को बेहतर सुविधा नहीं मिलने पर परिजनों ने हंगामा किया। परिजनों ने एएनएम पर आरोप लगाया की मरीज के नाॅर्मल होने के बावजूद भी रेफर कर दिया गया है। अस्पताल में आए लौकरिया गांव निवासी परिजनों में शामिल ज्योति देवी, बलिस्टर प्रसाद सोनी, आभा देवी आदि ने बताया कि वे लोग मरीज को नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में रविवार की सुबह में प्रसव पीड़ा होने पर इलाज के भर्ती कराए। सब नार्मल था। तीन नए एएनएम को प्रसव विभाग में अस्पताल प्रशासन द्वारा ड्यूटी लगाई गई थी।

जिन नए एएनएम को ड्यूटी पर प्रसव के लिए लगाई गई थी। उन एएनएम द्वारा प्रसव बेहतर ढंग से नहीं हो रहा था। उन्होंने जब एएनएम को प्रसव के लिए कहा तो एएनसी द्वारा अस्पताल में कुव्यवस्था का हवाला देकर बेतिया रेफर कर दिया गया।

एएनएम ने समय पर डिलेवरी की बात कही तो परिजन हंगामा करने लगे : डॉ. आई हक

अस्पताल में सुविधा नहीं मिलने पर निजी क्लिनिक में चले जाते हैं मरीज

परिजनों ने बताया कि वे लोग काफी गरीब परिवार से हैं। सरकारी अस्पताल में सुविधा नहीं मिलने से उन्हें काफी परेशानी उत्पन्न हुई है। परिजनों ने भी बताया कि दिन भर लगभग 5 मरीज निजी क्लिनिक में अस्पताल से चलें गए हैं। जिनका पर्ची यहां जमा है। बावजूद इसके एएनएम द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। बता दें कि अनुमंडलीय अस्पताल में 3 दिन में 2 बार हंगामा हो चुका है। परिजनों की माने तो नए एएनएम द्वारा सुरक्षित प्रसव नहीं हो पा रहा है। केस जब बिगड़ने लगता है तो मरीज की जान जोखिम में डालकर रेफर कर दिया जाता है।

परिजनों को शांत करा दिया गया है। परिजनों का कहना था शीघ्र ही प्रसव करा दिया जाए। लेकिन जब एएनएम द्वारा समय पर नार्मल प्रसव कराने को कहा गया तो परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। समझाकर हंगामा शांत करा दिया गया है। -डॉ. आई हक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें