ठोकर मारकर गंभीर रूप से जख्मी से किया जख्मी / नरकटियागंज-लौरिया सड़क में पिकअप की ठोकर से वृद्ध गंभीर

अस्पताल में भर्ती घायल व्यक्ति। अस्पताल में भर्ती घायल व्यक्ति।
X
अस्पताल में भर्ती घायल व्यक्ति।अस्पताल में भर्ती घायल व्यक्ति।

  • डॉक्टर ने वृद्ध को रेफर किया, एंबुलेंस नहीं मिलने से स्थिति गंभीर
  • वृद्ध की पहचान पहचान रोआरी गांव के विक्रम चौधरी के रूप में की गई है

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेतिया. नरकटियागंज-लौरिया रोड में हरदिया चाैक से आगे एक अज्ञात पिकअप ने एक अधेड़ व्यक्ति को ठोकर मार दिया। जिससे अधेड़ गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायल व्यक्ति को राहगीरों ने अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। घायल व्यक्ति की पहचान शिकारपुर थाना के रोआरी गांव निवासी विक्रम चौधरी के रूप में की गई है। वहीं, अनुमंडलीय अस्पताल में एम्बुलेंस खराब रहने के कारण एक घंटा तक घायल व्यक्ति स्ट्रेचर पर ही छटपटता रहा।
 परिजनों में शामिल पंकज चौधरी ने बताया कि उसके पिता नरकटियागंज बाजार से घर वापस पैदल जा रहे थे। पीछे से एक पिकअप ने ठोकर मारकर फरार हो गया है। उसके पिता की हालत चिकित्सकों ने गंभीर बताते हुए बेतिया रेफर कर दिया है लेकिन अस्पताल कर्मियों द्वारा एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराने से उसके पिता स्थिति और खराब हो गई है। बताया जाता है कि परिजन द्वारा घायल व्यक्ति को निजी वाहन से बेतिया लाया गया। इधर स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि अस्पताल में दो एम्बुलेंस है, एक गाड़ी बेतिया गया था। दूसरा कई माह से खराब पड़ा है। जिससे काफी परेशानी हो रही है। अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. गोविंद चंद्र शुक्ला ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की हालत गंभीर है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया रेफर कर दिया गया है। इस मामले में कोई प्राथमिकी नहीं कराई गई है।
कर्मियों को नहीं मिला है मास्क और दस्ताना
अनुमंडलीय अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के पास मास्क व दास्ताना अस्पताल से उपलब्ध नहीं किया गया था। मास्क व दास्ताना के बगैर स्वास्थ्य कर्मी इमरजेंसी समेत अन्य वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि भंडार कक्ष में मास्क व दास्ताना तीन दिन से नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि लाकडाउन में भी कर्मियों को बिना मास्क व दास्ताना पहने कार्य कर रहें हैं।

मास्क व दास्ताना के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है। आवंटन होते ही कर्मियों को उपलब्ध कराई जाएगी। एम्बुलेंस की मरम्मति के लिए संबंधित कर्मी को निर्देशित किया जा रहा है।
रविशंकर सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना