पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:आवास योजना में निर्धारित लक्ष्य को पारदर्शी तरीके से लाभुकों को दिलवाए : बीडीओ

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मैनाटांड़ | प्रखंड के सोलह पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित करने का जो लक्ष्य पंचायतवार मिला है उसे पारदर्शी तरीके से लाभुकों को दिलवाने में आवास सहायक तत्परता दिखायें।ये बातें बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा ने आवास पर्यवेक्षक एवं सहायकों के साथ एक आवश्यक बैठक कर कहा। बीडीओ ने निर्देश दिया कि जिस पंचायत में जो लक्ष्य मिला है उसके अनुरूप पारदर्शी तरीके से लाभार्थियों का पीएम आवास योजना का लाभ दिलाए। उन्हें प्रथम किस्त की राशि भी मुहैया कराएं। जियो टैग करते हुए जॉब कार्ड भी खोलना है ताकि उन्हें मनरेगा से भी पैसा मिले।निबंधन की गति तेज करें। शौचालय के बारे में भी लोगों को जागरूक करें।

उन्होंने साफ लहजे में सभी आवास सहायकों को निर्देशित किया कि पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने में कहीं से भी थोड़ी सी शिकायत अगर लाभुक के द्वारा की जाती है तो जांच करते हुए संबंधित कर्मी पर करवाई की जाएगी क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना सरकार का एक अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। सभी आवास सहायकों को इस कार्य में गति लाने का निर्देश देते हुए कहा गया कि सभी आवास सहायक लाभुकों का भौतिक सत्यापन करते हुए उन्हें द्वितीय और तृतीय किस्त से भी लाभान्वित करें। ताकि मकान ससमय बन सके। मौके पर आवाह पर्यवेक्षक आनंद सुमन, आवास सहायक राणा प्रताप सिंह, गणेश साह, अर्जुन दास ,धीरज कुमार, धनेश्वर दास, पंकज कुमार आदि मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें