पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:क्षतिग्रस्त सड़कों का निर्माण करा रहा है गूंज संस्थान, आवागमन में सुविधा

बेतिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नौवगांवा चौक से गांव में जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क की कराई मरम्मत

प्रशासनिक उदासीनता के कारण क्षतिग्रस्त व आवागमन के लिए बंद पडी सड़कों की मरम्मती का बीड़ा दिल्ली की स्वयं सेवी गूंज संस्थान उठा रही है। कोरोना काल में रोजगार की संकट से जूझ रहे मजदूरों को रोजगार मुहैया करा रही है।

इसी कड़ी में गूंज संस्थान ने रविवार को बेतिया-नवलपुर मुख्य पथ नवगांवा चौक स्थित डॉ. विजय कुमार मिश्रा घर के समीप नवगांवा गांव में जाने वाली छोटी नहर सड़क की मरम्मत कार्य शुरू कराई। संस्थान के नई दिल्ली प्रभारी कुमार अभिजीत श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी संस्थान समाजिक, जनसरोकार व सड़कों की निर्माण का कार्य करती है। सडक निर्माण कार्य में कोरोना गाइड की पालन के तहत कराई जा रही है। संस्थान के सदस्य बंद पडी सड़कों या क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की सर्वे कर डाटाबेस तैयार करती है। कोरोना काल में बेरोज़गार हो चुके मजदूरों को रोजगार दिया जा रहा है। घर वें वे रहकर उनको रोजगार मिल सके।

संस्थान से जुडे भोजपुरी फिल्म के अभिनेता सुशील बाबा ने बताया कि वर्षों से छोटी नहर से नवगांवा जाने वाली सडक कई जगहों पर क्षतिग्रस्त है। इस सड़क की मरम्मत हो जाने पर नवगांवा कोईरीटोला, शुक्लटोली सहित आधा दर्जन के करीब 10 हजार से ज्यादा ग्रामीणों को आवागमन की सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि योगापट्टी में संस्थान आधा दर्जन क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मती करा चुकी है। मौके पर कृष्णा पासवान, राज कुमार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...