पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटना:भूमि विवाद को लेकर गोपाल को पीट-पीट कर मार डाला खोजने गए बेटों को भी पीटा, 3 गंभीर रूप से जख्मी, दो रेफर

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जगदीशपुर थाने के मझरिया किशुन का मामला

बेतिया, नौतन, योगापट्‌टी | जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मझरिया किशुन गांव में भूमि विवाद को लेकर सोमवार की देर रात एक वृद्ध की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। वहीं, तीन लोगों को पीट पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपि फरार हैं। हालांकि पीड़ित पक्ष ने अबतक प्राथमिकी नहीं कराई है। वहीं योगापटटी थाना क्षेत्र के जगीराहां गांव में दहेज लोभियों ने दहेज में अल्टो कार नहीं देने पर विवाहिता की हत्या कर दी। साक्ष्य मिटाने की नीयत से शव को जला दिया गया। मृतका के पिता ने ससुरालवालों के खिलाफ थाने में एक आवदेन दिया है। थानाध्यक्ष ने अग्रेतर की कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मझरिया किशुन गांव में भूमि विवाद को लेकर सोमवार की देर रात एक वृद्ध की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। वहीं, 3 लोगों को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। मृतक की पहचान 65 वर्षीय गोपाल प्रसाद के रूप में की गई है। घायलों में मृत गोपाल के बेटे दिलीप कुमार, अनिल कुमार व अर्जुन कुमार शामिल हैं। घायलों को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया। अर्जुन कुमार का इलाज चल रहा है। दिलीप व अनिल को गंभीर स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया है। बताते हैं कि मझरिया किशुन गांव के ही ठग मियां से से भूमि विवाद चल रहा है। इसी बीच सोमवार की रात ठग मियां के पट्टीदार अलाउद्दीन मियां अपने साथ गोपाल प्रसाद को बुलाकर धनौजी नदी के किनारे ले गए।

जहां पूर्व से मौजूद ठग मियां, बिगा मियां, मंजूर मियां, मनीर मियां, मेराज मियां, मुनाब मियां आदि ने पीट-पीटकर गोपाल की हत्या कर दी। गोपाल प्रसाद खोजबीन करते उनके तीनों पुत्र पहुंचे तो आरोपियों ने उन लोगों की भी जमकर पिटाई कर दी। हल्ला सुनकर गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो सभी आरोपी फरार थे। घायलों को ग्रामीणों ने जीएमसीएच पहुंचाया। थानाध्यक्ष राम विनोद सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इधर, योगापट्‌टी में अल्टो कार के लिए विवाहिता की हत्या

योगापटटी थाना क्षेत्र के जगीराहां गांव में सोमवार की देर रात एक महिला को दहेज में अल्टो कार के लिये ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी है। साक्ष्य मिटाने के उदेश्य से केरोसिन छिड़क कर महिला की लाश को जला दिया गया है। सूचना पर पहुंचे विवाहिता के परिजनों ने घंटों हंगामा किया। घटनास्थल पर पुलिस निरीक्षक राकेश कुमार भास्कर व  योगापट्टी, नवलपुर, गोपालपुर व शनिचरी थाना की पुलिस पहुंचकर मामले को शांत कराया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया जीएमसीएच भेज दिया है। 

मामले में गोपालपुर थाना क्षेत्र के छरदवाली गांव निवासी व मृत बिंदु देवी के पिता शक्तिनाथ शर्मा ने थाना में अपनी पुत्री का गला घोट हत्या करने व साक्ष्य छुपाने के लिए शव को केराेसिन छिड़ककर जला देने का आवेदन दिया है। आवेदन में पिता ने बताया है कि 27 वर्षीय बिंदु देवी की शादी 2016 में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार योगापट्टी थाना क्षेत्र के जगीराहां गांव निवासी बालिस्टर शर्मा के पुत्र दिलीप शर्मा से हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही उसके पुत्री से ससुराल वालों ने पिता से दहेज में अल्टो कार मंगाने के लिए आए दिन प्रताड़ित करते थे व पीटते रहते थे।

सात दिन पूर्व ही पति पत्नी में हुआ था विवाद
बताते है कि सात दिन पूर्व भी पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था। मामले में महिला ने याेगापट्टी थाने में आवेदन दी थी। विवाद को लेकर विधायक के द्वारा समझौता करा दिया गया था। समझौता का पेपर भी तैयार किया गया था।

फोन पर मिली घटना की जानकारी
सोमवार की देर रात पुत्री के ससुराल के ग्रामीणों के द्वारा फोन से सूचना मिली कि पति दिलीप शर्मा, ससुर बलिस्टर शर्मा, सास लालबदन देवी, देवर अनिल शर्मा व ननद आरती कुमारी द्वारा बिंदु की हत्या कर दी है। घटना की सूचना पर मायके से लोग पहुंचकर पुलिस को इसकी सूचना दी। ससुराल वालों ने शव को अधजला छोड़ फरार हो गए। मृत महिला को एक डेढ़ वर्ष की बच्ची भी है । थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक ने कहा कि महिला के अधजले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें