पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:सरकारी कर्मियों काे सेवामुक्त करने का सरकार का निर्णय जायज नहीं है

बेतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माध्यमिक शिक्षक संघ ने 50 की उम्र में सेवानिवृत्ति के निर्णय का किया विरोध

राज्य में सरकारी अधिकारियों, शिक्षकों व कर्मियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति पर राज्य सरकार के निर्णय के विरुद्ध विरोध के स्वर तेज होने लगे हैं। बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदारनाथ पांडेय व महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने अपने संयुक्त बयान में कहा है कि 50 साल या उससे अधिक उम्र वाले सरकारी सेवकों को सेवा से मुक्त करने का सरकार का निर्णय बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे सरकारी सेवक जिन पर कोई गंभीर आरोप हैं उन्हें तो सरकार कभी भी सेवा से मुक्त करने का अधिकार रखती ही है। फिर ऐसे निर्णय का क्या औचित्य है, वह भी कोरोना जैसी महामारी के दौरान जबकि पूरी मानवता पीड़ित है।

एक तरफ देश के प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा वैसे कर्मियों पदाधिकारियों जो लंबे समय से निजी क्षेत्र या सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे हैं को सेवा से मुक्त करने अथवा उन्हें वेतन के पैसे नहीं देने को अमानवीय बता रहे हैं। वहीं जनमत से चुनी हुई सरकार अनिवार्य सेवानिवृत्ति की बात कर रही है। सरकार को रतन टाटा की बातों का संज्ञान लेना चाहिए। जिस कर्मी ने बरसों से सेवा दी है और लगातार इस महामारी में जनता की सेवा में लग कर अपने राजधर्म का पालन कर रहा है। उसे 50 वर्ष की उम्र में बर्खास्त करना या जबरन रिटायरमेंट देना कहीं से भी जायज नहीं है। इसी उम्र आदमी को आर्थिक मदद की सबसे अधिक आवश्यकता होती है। संगठन नेताओं ने सरकार से तत्काल प्रभाव से अपना आदेश स्थगित करने की मांग की।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें