पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शांतिपूर्ण तरीके से मना रंगोत्सव:रंगाें और उमंगों से भरी रही हाेली : चौक-चौराहों पर तैनात रही पुलिस, डीजे पर रही राेक, फिर भी खूब उड़े रंग-गुलाल

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन भर चला बधाइयाें और खाने-खिलाने का दौर, कोरोना के कारण कुछ बदला-बदला से रहा नजारा

रंगों का पावन पर्व होली जिले में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। हालांकि इस बार होली का स्वरुप कुछ बदला बदला सा जरूर रहा लेकिन सुकून भरी होली ने आमलोगों को राहत जरूर दी। अब इसे कोरोना के बढ़ते मामलों का असर कहें या फिर प्रशासनिक सख्ती का खौफ लेकिन होली अन्य वर्षों की अपेक्षा काफी सादगीपूर्ण, अनुशासित व संयमित रही। लोगों ने जबरदस्ती की जगह स्वेच्छा से रंग लगाए व लगवाए।अमूमन गांवों को छोड़ दें तो शहरों में रंगों की होली कम ही दिखी। दोपहर तक लोग अपने अपने घरों में ही खाने खिलाने में व्यस्त रहे। वैसे छोटे बच्चे जरूर अपने हम उम्र बच्चों के संग रंगों से सराबोर होते रहे। दोपहर बाद जरूर होली का रंग दिखा। लोग अबीर-गुलाल के साथ घरों से निकले व इस्ट मित्र व सगे संबंधियों से मिल उन्हें गुलाल लगाया वो होली की शुभकामनाएं दी। इसके पूर्व रविवार की शाम से मध्य रात्रि तक होलिका दहन किया गया। रंगों के त्योहार होली को शहर के मारवाड़ी समाज ने हर्बल तरीके से मनाया। रासायनिक रंगों की जगह रंग-बिरंगे फूलों से होली खेली। हर्बल होली की नई सोच के साथ नगर परिषद की पूर्व सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने इसकी शुरुआत की। उन्होंने परिजनों व पास पड़ोस की महिलाओं के साथ रंगों की जगह फूलों की होली खेली। इस दौरान होली के लोक गीत पर महिलाओं ने थिरक कर रंग बिरंगे फूलों की होली का जश्न मनाया।

भाजपा-जदयू कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया

बगहा | बगहा जिला जदयू के प्रधान कार्यालय में होली की पूर्व संध्या पर एनडीए कार्यकर्ताओं की एक प्रीति बैठक हुई। जिसमें कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं भी दी। विधान पार्षद सह जदयू जिलाध्यक्ष भीष्म सहनी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में बगहा के विधायक सह भाजपा जिलाध्यक्ष राम सिंह भी शरीक हुए। दोनों जनप्रतिनिधियों ने सभी एनडीए कार्यकर्ताओं को होली की बधाई दी। मनोज सिंह, दीपक राही, ओमनिधि वत्स, मोहन साह, रितु जायसवाल, दीपू तिवारी, हृदया दूबे, विजय कुमार, जयेंद्र कुमार सिंह, राकेश सिंह, विजय पांडेय, नंदकिशोर राम, विनोद आदि थे।

रंगों के त्योहार पर रही चाक-चौबंद व्यवस्था

होली सौहार्दपूर्ण वातावरण में पुरे क्षेत्र में सम्पन्न हो गया। एक दूसरे को गुलाल लगाकर लोगों ने गले मिल होली की शुभकामना दी। सोमवार के सुबह गांव के लोग ढोल झाल लेकर होलिका दहन वाले स्थल पर पहुंच धूल उड़ा होली का आगाज किया। प्रखंड के शिकारपुर, भसुरारी, गोखुला, हरसरी, सहित अन्य गांवों एवं नगर में भी जमकर लोगों ने होली खेली। एसडीपीओ कुंदन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष संदीप गोल्डी, पुलिस निरीक्षक केके गुप्ता, एसआई शकील अहमद, राम कुमार, अमरनाथ राय, मदन पासवान आदि पूरे दिन क्षेत्र में गश्ती करते दिखे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें