पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाई अलर्ट:चुनाव को लेकर हाई अलर्ट रेल पुलिस, बल व एसएसबी जवानों ने प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में चलाया जांच अभियान

बेतिया8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव को लेकर लगे आदर्श आचार संहिता को लेकर रेल परिक्षेत्र में बढ़ाई गई चौकसी

रेल पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल एवं एसएसबी जवानों द्वारा संयुक्त रुप से बुधवार को जंकशन पर जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान आदर्श आचार संहिता को लेकर हुए हाई अलर्ट को देखते हुए चलाया गया। वहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रेल परिक्षेत्र में चौकसी बढा दिया गया है तथा रेल लाईन, ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस की विशेष निगरानी की जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए नरकटियागंज रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर रेल परिक्षेत्र एवं विभिन्न ट्रेन में चौकसी बढ़ा दिया गया है।

बेतिया से वाल्मीकिनगर स्टेशन तक रेल ट्रैक, विभिन्न ट्रेन एवं यात्रियों की सुरक्षा पर पुलिस निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि चुनाव को देखते नरकटियागंज प्लेटफार्म से होकर आने जाने वालों प्रत्येक यात्रियों की निगरानी किया जा रहा है। थानाध्यक्ष ने बताया कि नरकटियागंज, बेतिया, वाल्मीकिनगर व सिकटा के बीच विभिन्न स्टेशनों पर नियमित जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही माइकिंग करके यात्रियों को नशाखुरानी को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है।

जांच अभियान सप्त क्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन, यात्री शेड, प्लेटफार्म, टिकट घर परिसर समेत अन्य जगहों पर जांच किया गया तथा यात्रियों को भी जागरूक किया गया। वहीं उक्त सभी जगहों पर एसएसबी द्वारा लाए गए 4 डॉग स्क्वायड की मदद से यात्रियों के समानों की तालाशी लिया गया। इस अवसर पर रेल थाना के आमोद पासवान, आरपी गुप्ता, मोहम्मद अकबर, अर्जुन पाल, विद्यंम रविदास, आरपीएफ से लालबाबू राम, सुनील पांडेय, राजेश्वर महतो, रोहित एवं एसएसबी से दलजीत कुमार, पवन कुमार, सुनील कुमार, योगेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

सादे लिबास में तैनात किए गए हैं पुलिस पदाधिकारी
चुनाव को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षित यात्रा को लेकर ट्रेनों एवं स्टेशनों पर सादे लिबास में पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। इसकी जानकारी देते हुए रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि ट्रेन में आपराधिक घटना नहीं हो, इसके लिए नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया है। मेटल डिटेक्टर से यात्रियों के समानों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि नशाखुरानी की घटना नहीं इसके रात्रि गश्ती भी की जा रही है। वहीं आरपीएफ एवं रेल पुलिस ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि सफर के दौरान कोई भी संदिग्ध व्यक्ति तथा कोई समान दिखाई दे, तो इसकी सूचना पुलिस को दें। वहीं रेल थानाध्यक्ष के नेतृत्व में थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक भी किया गया। जिसमें आपराधिक घटनाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगे एवं यात्रियों की सुरक्षित यात्रा पर विचार-विमर्श किया गया।

खबरें और भी हैं...