पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:‘हिमालय ने पुकारा’ कृति ने पहले भी राष्ट्र को चेतना देने का काम किया था और आज भी कर रहा है : डॉ. सविता

बेतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोपाल सिंह नेपाली की अमर कृति ‘हिमालय ने पुकारा’ के दूसरे संस्करण का हुअा लोकार्पण

गीतों के राजकुमार कविवर गोपाल सिंह नेपाली की अमर कृति हिमालय ने पुकारा के दूसरे संकरण का लोकार्पण करते हुए उद्घाटन कर्ता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि नेपाली चंपारण की अनमोल धरोहर के रूप में रहे और पूरे भारत को जनवादी लेखनी का एक नया आयाम दिया। अपने उद्घाटन भाषण में यादव ने कहा कि देश को आज भी ऐसे रचनाकार और कलमकार की नितांत आवश्यकता है। जिसकी कलम ने क्रान्ति के साथ साथ लोकतंत्र की सूरत बदल डाली। वे बेतिया के महारानी जानकी पुस्तकालय के प्रांगण में गोपाल सिंह नेपाली फाउंडेशन के द्वारा आयोजित हिमालय ने पुकारा के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

राजेश रंजन को डॉ. सविता सिंह ने किया सम्मानित

समारोह का उद्घाटन राजेश रंजन, अखलाक अहमद , राघवेन्द्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, यदुवेंद्र यादव, भोट चतुर्वेदी, मनौवर आलम और डॉ. सविता सिंह नेपाली आदि ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। सविता सिंह नेपाली ने राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को गुलदस्ता, अंगवस्त्र व मोमेंटो भेंट कर अभिनंदन किया।

समारोह में स्वागत गान प्रस्तुत कर रोशनी कुमारी ने सबका दिल जीता

रोशनी कुमारी ने स्वागत गान प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया। डॉ. सविता सिंह नेपाली ने कहा कि गोपाल सिंह नेपाली ने जो इस माटी के लिए किया, उसके लिए हम सभी उनके ऋणी हैं और रहेंगे। हिमालय ने पुकारा राष्ट्र को चेतना देने का काम उस वक्त भी किया था और आज भी कर रहा है। समारोह को राघवेन्द्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, यदुवेंद्र यादव, जिला सचिव भोट चतुर्वेदी, मनौवार आलम राम कथावाचक किंकर राजन शास्त्री आदि ने संबोधित किया। आकाश कुमार, यश, सरिता सिंह नेपाली और सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें