पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:जंगल में बिजली का तार बिछा करंट लगा जानवरों का शिकार कर रहे शिकारी गिरफ्तार, 3 फरार हुए

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीटीआर के वन कक्ष संख्या एम18 में हुई कार्रवाई, सुबह 4:00 बजे शिकारियों ने बिछाई थी तार

वाल्मीकि नगर बीटीआर के जंगल में मंगलवार की अहले सुबह 4 बजे जॉइंट गश्ती के दौरान वन कर्मियों ने एक शिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। शिकारी की पहचान चंपापुर निवासी देवेंद्र महतो के रूप में हुई है। 3 अन्य मौके से फरार हो गए हैं। जंगल में बिजली का तार बिठाकर करंट लगाकर जंगली जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों के पास से शिकार करने का उपकरण भी बरामद किया गया है। रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि बीटीआर में अपराधियों की बढ़ती तादाद की वजह से वन कार्यालयों ने आपसी तालमेल कर जॉइंट पेट्रोलिंग की योजना बनाई जिसमें गश्ती टीम को सफलता भी मिल रहा है।

वाल्मीकिनगर और मदनपुर रेंज के रेंजर महेश प्रसाद व अवधेश प्रसाद सिंह ने बताया कि भीम सेना से सटे बीटीआर का कक्ष 18 में जॉइंट पेट्रोलिंग में मंगलवार की अहले सुबह 4:00 बजे के करीब कुछ लोगों को जानवरों को फसाने के लिए तार को बिछाते हुए देखा गया। वन कर्मियों ने फौरन इस माजरा को समझते हुए एक शिकारी को धर दबोचा लेटिन आपाधापी में तीन अन्य अधिकारी मौके से घने जंगल में फरार हो गए। हालांकि पकड़ा गया शिकारी देवेंद्र महतो पिता ठगी महत्व के निशानदेही पर वन विभाग फरार हुए शिकारियों को पकड़ने की कवायद तेज कर दी है।

बता दें कि शिकारी लोहे का तार जंगल में जानवरों के संभावित जगहों पर फैला कर उसमें करंट का कनेक्शन दे देते हैं जिससे उस तरफ से गुजरने वाले जंगली जीव जंतुओं एवं जानवरों को बिजली का करंट लग जाता है और उनकी मृत्यु हो जाती है। इसी संदर्भ में पिछले महीने शिकारियों द्वारा तार से करंट लगाकर भेड़िहारी के जंगल में एक भालू का शिकार किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें