पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन करने की चेतावनी:बगहा वार्ड-15 में तार बदलने गए कर्मियों को लोगों ने बिना कवर वाला तार लगाने से राेका

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थानीय लाेगाें काे बिजली कर्मियों ने दी एफआईआर की धमकी, लोगों ने किया प्रदर्शन, हालात नहीं सुधरने पर आगे भी प्रदर्शन करने की चेतावनी

बिजली का तार बदलने के लिए एक निजी कंपनी के कर्मियों को स्थानीय लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा। बार-बार हो रही दुर्घटनाओं का हवाला देकर स्थानीय लोगों ने बिजली कर्मियों को पोल पर तार लगाने से मना कर दिया। इस पर स्थानीय लोगों के ऊपर प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी गई जिससे आक्रोश और बढ़ गया और मामला धरना प्रदर्शन तक पहुंच गया। बाद में स्थानीय लोगों के आक्रोश को देखते हुए तार बदलने के लिए वार्ड नंबर-15 में पहुंचे कर्मी को वहां से हटना पड़ा।

वार्ड पार्षद को दी गई सूचना
वार्ड पार्षद विद्यार्थी यादव सूचना पाकर मौके पर पहुंच काम कुछ रोकवाते हुए इसकी सुचना बगहा नगर परिषद के सभापति को दी। इतना होने के बाद भी कर्मियों ने काम जारी रखा। तब तक दर्जनों लोग आकर नंगा तार लगाने से मना करने लगे। कर्मियों द्वारा नहीं मानने पर मोहल्ले के लोगों ने आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन भी किया।

पूर्व में भी हो चुकी हैं दुर्घटनाएं

बता दें कि नंगा तार होने के कारण पूर्व में भी कई दुर्घटनाए हो चुकी है जिसके कारण सभी वार्ड वासीयों मे भय का महौल छा गया है। इस नंगा तार तातने से भयभीत दर्जनों लोगों ने इसका विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि किसी भी हाल में नंगा तार नहीं लगाने देंगे। आक्रोश जताते हुए लोगों ने कहा कि अगर विभाग इस पहल पर ठोस और कारगर कदम नहीं उठाता है।तो हम लोग एक जुट होकर आगे भी इसका विरोध करेंगे। पोल पर तार लगवाने वाले संवेदक अपनी जिद पर अड़े रहे जिसको लेकर वार्ड पार्षद के अलावे लालमन यादव, सुभाष यादव, जमुना साह, गोलू अग्रवाल, देवागिरी, जमुना साह, हरेश साह, ध्रुव यादव, सतरमीन मियां, जनक यादव, राघव यादव, नरेश आदि ने जब काम रोका तो काम कराने वाले संवेदक तनवीर आलम के द्वारा उन सभी लोगों पर एफअाईअार करने की धमकी दी गई।

लोगों का आक्रोश देख फरार हुए कर्मी

लोगों का आक्रोश देख कर कर्मी मौके से फरार होने में ही अपनी भलाई समझे। वार्ड पार्षद ने बताया कि वार्ड नंबर 15 में जो भी लोग बसे हुए हैं वे लोग गंडक पार से विस्थापित होकर यहां आए हुए हैं। उनके पास दो से तीन तीन डिसमिल जमीन है। एक तरफ एनएच विभाग अपनी पूरी जमीन पकड़ रोड और नाली बना लिया है। दूसरी तरफ विद्युत विभाग के द्वारा लोहा का खंभा पोल गार्ड 440 वोल्ट का केबल तार लगा दिया है। लोहा पोल पर एक बार फिर 11000हजार का नंगा तार तानने का कार्य किया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें