पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जॉबकार्ड का वितरण किया:रोजगार दिलाने के उद्देश्य से क्वारेंटाइन सेंटर्स पर प्रवासियों में 66 जॉबकार्ड बांटे

बेतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेंटर पर प्रवासी को जॉबकार्ड देते पीओ।
  • जो प्रवासी क्वारेंटाइन सेंटर्स पर हैं, उनको रोजगार देने के लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है
  • पंचायत रोजगार सेवकों ने जॉबकार्ड का वितरण करवाया

बाहर से लौटने वाले प्रवासी जो क्वारेंटाइन सेंटरों पर हैं, उनको रोजगार मुहैया कराया जा सके, इसके लिए प्रशासन चरणबद्ध तैयारी कर रहा है। मनरेगा प्रखंड कार्यालय में इन प्रवासियों की सूची के आधार पर उनका जॉबकार्ड बनाया जा रहा है। साथ ही संबंधित पंचायत के पीआरएस के माध्यम से उन्हें कार्ड मुहैया कराया जा रहा है। मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी नीरज कुमार ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि वैसे प्रवासी जो सेंटरों पर क्वारेंटाइन हैं, उनका जॉबकार्ड बनाकर उन्हें सेंटरों पर ही पीआरएस की मदद से मुहैया कराया जा रहा है। ताकि वे मनरेगा के माध्यम से हाेने वाली कार्यों में मजदूरी कर अपना भरण पोषण कर सकें। कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश व विभागीय आदेश के आलोक में यह कार्य किया जा रहा है। अब तक 7 क्वारेंटाइन सेंटरों पर जाकर प्रवासियों को जॉबकार्ड मुहैया कराया जा चुका है। ताकि वे लोग अपने संबंधित पंचायत में ही रोजगार प्राप्त कर सकें। इस दौरान अब तक करीब 66 जॉबकार्ड वितरित करवाए जा चुके हैं। वितरण मौके पर बनवरिया पीआरएस अजय कुमार राय, सेमरी पीआरएस जंगबहादुर प्रसाद, केहुनिया रोआरी पीआरएस राजेश कुमार आदि मौजूद थे।  
इन सेंटर्स पर वितरित हुआ जॉबकार्ड | पीओ नीरज कुमार ने बताया कि पंचायत रोजगार सेवकों के माध्यम से 7 सेंटरों पर प्रवासियों को जॉबकार्ड वितरित करवाया गया है। इनमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय चतुर्भुजवा क्वारेंटाइन सेंटर पर 20 जॉबकार्ड, उत्क्रमित उच्च विद्यालय बनवरिया सेंटर पर 14, उत्क्रमित मध्य विद्यालय केहुनिया सेंटर पर 3, आरएन उच्च विद्यालय सेंटर केहुनिया पर 2, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सेंटर सिसवा पर 14, कटहरी पब्लिक स्कूल साठी सेंटर पर 5 तथा बीएड कॉलेज साठी सेंटर पर 8 जॉबकार्ड वितरित करवाया गया है। जॉबकार्ड की मदद से ये सभी प्रवासी मनरेगा के माध्यम से रोजगार में जुड़ सकेंगे।
मजदूरों के हित में श्रम कानून को हटाए सरकार
नरकटियागंज|
अखिल भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा व एक्टू के देशव्यापी आह्वान पर शुक्रवार को नगर के दिउलिया स्थित भाकपा माले के पार्टी कार्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यकर्ताओं ने श्रम कानून को खत्म करने के लिए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार ने 8 घंटे काम को बढ़ाकर 12 घंटे काम करने का आदेश मजदूरों का अहित करने के लिए दिया है। लॉकडाउन की आड़ में कई राज्य सरकारें भी मजदूरों के साथ खिलवाड़ कर रही है। इस मौके पर खेग्रामस के राज्य परिषद सदस्य मुख्तार मियां, ध्रुप राम, बालकुंवर राम, नजरे आलम, काशी सिंह, कृष्णा राम, सेराजुल मियां, यासिर अरफात आदि ने अपना विरोध दर्ज किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें