पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जांच:एक साथ रहस्यमयी मौत के मामले में दो बच्चों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेडिकल टीम ने पुलिस को सौंपी

बेतिया18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के संबंध में जानकारी देते सीएस। - Dainik Bhaskar
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के संबंध में जानकारी देते सीएस।
  • फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद होगा मौत की वजह का खुलासा, दो मेडिकल टीम ने घटनास्थल की जांच की

सदर प्रखंड के सिरसा माल पंचायत के सिरसा गांव में एक सप्ताह के भीतर पांच लोगों की रहस्यमयी मौत मामले में अभी भी रहस्य बना हुआ है। जबकि सबकी हुई मौत में एक बात कॉमन पाई गई है। सभी पांच लोगों की हुई मौत के पहले सुबह पांच बजे उन्हें पेट दर्द हुआ था। फिर गला रूंध गया था। फिर और तबियत खराब हुई और उनकी मौत हो गई। हालांकि मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। वहीं मौत के कारणों का पता लगाने के लिए सीएस द्वारा भेजी गई दो मेडिकल टीम ने अपनी रिपोर्ट सीएस को सौंप दी है।

सोमवार को सीएस अंजनी कुमार ने कहा कि पांच में से दो सत्यम व मुन्नी की पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया था। मामले में पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी गई है। इसमें किसी के शरीर पर कोई जख्म नहीं मिला है। इसमें सत्यम के नाक व मुंह से खून निकलने का निशान मिला है। जबकि मुन्नी के मुंह व नाक से झाग निकलने का निशान मिला है। दोनों के शवों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दे दिया गया है। वहीं पोस्टमार्टम के दौरान मेडिकल टीम ने दोनों के शव का वेसरा संरक्षित कर दिया गया था, जिसे एफएसएल में जांच के लिए भेजा गया है।

एफएसएल से जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा। शुक्रवार व सोमवार को दो टीमों को घटनास्थल पहुंचकर जांच का आदेश दिया गया था। दोनों टीमों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें एक टीम ने सांप काटने से भी मौत की आशंका जताई है। जबकि दूसरी टीम ने दूषित भोजन व पानी या जहरीली वस्तू के कारण मौत होने की आशंका जताई है। जांच टीम के सदस्य डा. अवधेश कुमार ने बताया कि उनके अलावा शिशु चिकित्सक डा. अमृतांशु कुमार सोमवार को सिरसा गांव गए थे। पीड़ित परिवार से उन्होंने जानकारी जुटाई है।

खबरें और भी हैं...