पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:शिकारपुर, बनवरिया, कुकुरा, हरदीटेढ़ा व भसुरारी में हुई नल-जल योजना की जांच

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुकुरा पंचायत के वार्ड 1 में पानी टंकी का स्ट्रक्चर टेढ़ा मिला

डीएम के आदेश पर बुधवार को नरकटियागंज प्रखंड के लगभग सभी पंचायतों में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना की वार्ड वार विधिवत जांच की गई। चनपटिया बीडीओ दीनबंधु दिवाकर ने कुकुरा पंचायत के वार्ड 1 में जांच किया। इस दौरान पानी टंकी का स्ट्रक्चर टेढ़ा मिला। जांच अधिकारी को यहां के ग्रामीणों ने बताया कि केवल ईंट रखकर फाउंडेशन का कार्य हुआ है। जांच की बात सुनकर मंगलवार की रात को आनन फानन में फूटी टंकी चढ़ा दिया गया।

यही नहीं 200 घर की बजाय केवल 85 घरों में हीं नल का कनेक्शन दिया गया है। इधर हरदीटेढ़ा पंचायत के वार्ड संख्या 3, 4 व 5 में नरकटियागंज डीसीएलआर अजय कुमार सिंह ने ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना का जांच किया। इस दौरान जगह जगह से पाइप से पानी का रिसाव मिला। नल की टाेटी भी गायब मिली। गौरतलब हो कि जिला प्रशासन द्वारा नरकटियागंज में करवाई गई जांच से ऐसे कई वार्ड वंचित रह गए हैं। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन इन सभी वार्डों में गहनता से जांच करवाए तो गड़बड़ियों का अंबार लग जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें