पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:मलदहिया पोखरिया व गोखुला पंचायत में नल जल योजना से हुए काम की हुई जांच

बेतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोखुला के वार्ड 7 में नल जल योजना में प्रयुक्त सामग्री की गुणवत्ता जांच के लिए हाेगा लैब टेस्ट

डीएम के आदेश के आलोक में राज्य खाद्य निगम के अपर जिला प्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने मलदहिया पोखरिया व गोखुला पंचायत में बतौर निरीक्षी पदाधिकारी के रूप में नल जल योजना का जांच किया। जांच के उपरांत निरीक्षी पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार ने गुरुवार को बताया कि मलदहिया पोखरिया के वार्ड संख्या 6, 14 व 15 में जांच किया गया। इस दौरान सभी जगहों पर कार्य अपूर्ण पाया गया। वार्ड संख्या 14 व 15 में टंकी नहीं लगाया गया था। कनेक्शन पाइप की गहराई कुछ जगहों पर काफी ऊपर मिली।

जांच के दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि सभी वार्डों में नल जल योजना के लिए लगाए गए स्ट्रक्चर व पानी टंकी वाली भूमि निजी पाई गई। इनमें से किसी एक का भी निबंधन नहीं था। जो सरकारी गाइडलाइन के अनुरूप नहीं है। वहीं गोखुला पंचायत के वार्ड संख्या 7 में जांच की गई। यहां योजना के गुणवत्ता को लेकर शिकायत थी। जिसे लैब टेस्ट के लिए भेजा जाएगा। प्रथम दृष्टया योजना में प्रयुक्त सामग्री आईएसआई मार्का वाला दिखा। अधिकारी ने बताया कि भसुरारी पंचायत में योजना का जांच नहीं किया जा सका। सभी पंचायतों का जांच रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है। जिसे जिला पदाधिकारी को सौंपा जाएगा। जांच के दौरान शिकायतकर्ता अमित वर्मा, प्रभारी बीपीआरओ पंकज कुमार, तकनीकी सहायक पूजा कुमारी के अलावा वार्ड प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें