यह सड़क है या नाला:इमली चौक पुल तक जाने वाली सड़क पर लोगों का चलना दूभर

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के कारण ध्वस्त होकर नाला का रूप ले चुकी है बायपास सड़क। दुर्घटना होने की बनी रहती है आशंका। - Dainik Bhaskar
बारिश के कारण ध्वस्त होकर नाला का रूप ले चुकी है बायपास सड़क। दुर्घटना होने की बनी रहती है आशंका।
  • निरंकारी भवन से लेकर मृत बागमती नदी के किनारे से होते हुए इमली चौक पुल तक जाने वाली सड़क की स्थिति जर्जर, पैदल चलना भी मुश्किल

प्रखंड के रजवा रोड निरंकारी भवन के निकट से मृत बागमती के किनारे से होते हुए इमली चौक के निकट बने सड़क पुल तक जाने वाली बाइपास खड़ंजा सड़क ने कई जगहों पर ध्वस्त होकर नाला का रूप ले लिया है। इस सड़क की स्थिति इस कदर बदतर हो चुकी है कि सड़क में बने अस्थायी नाला से होकर खेतों का पानी मृत बागमती नदी में गिरता है।‌‌ शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश के बाद जर्जर सड़क को नाले के रूप में देखा गया। खेतों में जमा बारिश का पानी सड़क में बने गड्ढे से होकर नदी में गिर रहा था। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह बाइपास सड़क दो जगह पर पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। सड़क के ध्वस्त होने से इससे होकर चार पहिया वाहनों की आवाजाही तो पूरी तरह ठप है ही, दो पहिया व पैदल लोगों को भी आवागमन में परेशानी होती है।

बारिश के समय में इस सड़क पर कीचड़ व जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इस कारण क्षेत्र के लोग रास्ता बदलकर सफर तय करने को विवश होते हैं, या तो फिर जान जोखिम में डालकर सफर तय करते हैं। बताया जाता है कि निरंकारी भवन से लेकर इमली चौक तक इस सड़क से होकर आवागमन जारी रखने के लिए इमली चौक के निकट मृत बागमती नदी में दो साल पहले 3 करोड़ रुपए की लागत से पुल का निर्माण किया गया। लेकिन सड़क के जीर्णोद्धार नहीं होने के कारण नवनिर्मित पुल भी बेकार साबित हो रहा है। परिणाम यह है कि पिछले पांच सालों से यह समस्या बरकरार है।

खबरें और भी हैं...