पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जीविका दीदियों कि मदद:जीविका दीदियों ने 50 हजार मास्क बनाए

बेतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चनपटिया के चुहड़ी में मास्क बनाती जीविका दीदी।
  • जीविका दीदी मास्क तैयार कर चनपटिया को बना रही है आत्म निर्भर

दुनिया में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चनपटिया की जीविका दीदियों ने भी मदद का हाथ बढ़ाते हुए अपने परिश्रम से लोगों तक मास्क पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। पीएम मोदी के आत्मनिर्भरता वाले संदेश और मूल मंत्र को सही साबित करने में जुटी बलवान जीविका महिला संकुल संघ की दीदीयों ने कहा की हमलोगों का प्रयास है कि बिना मास्क के घर से कोई बाहर नहीं निकले। मास्क निर्माण के काम को शुरू करने से लॉकडाउन में बेरोजगार बैठे जीविका समूह के लिए स्वरोजगार का एक माध्यम मिल गया है। सबसे खास बात यह है कि निर्माण स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इस संबंध में प्रखण्ड परियोजना प्रबंधक प्रणव सागर ने बताया कि 25 जीविका दीदी के द्वारा अभी तक 50 हजार से ज्यादा मास्क उत्पादन किया जा चुका है। प्रतिदिन लगभग 1800 से 2000 मास्क तैयार किया जा रहा है। विभिन्न कार्यालय, स्वास्थ्य केंद्र व आम लोग के बीच  मास्क आपूर्ति की जा रही है। गीता देवी, विमला कुमारी, बाघमनी देवी, निपु देवी, सुभावती देवी, मीना देवी आदि मिलजुल कर कार्य कर रही हैं।
सीओ ने 606 प्रवासियाें को डिग्निटी किट दिए
नवलपुर|
योगापट्टी प्रखण्ड क्षेत्र के क्वारेंटाइन सेंटरों में रहने वाले प्रवासियों के बीच शनिवार को सीओ अभिषेक कुमार ने डिग्निटी किट का वितरण किया। सीओ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के हरपुरवा बीन टोली राजकीय मध्य विद्यालय हरपुरवा बाजार राजकीय मध्य विद्यालय कोहरा  राजकीय प्राथमिक विद्यालय धनमतिया पीपरा आदि जगहों पर बने क्वारेंटाइन सेंटरों में 606 लोग आवासित हैं। कोरोना छुआछूत की बीमारी को रोकने के लिए इन्हें क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें