पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलश यात्रा:पहली बार सोशल डिस्टेंस-मास्क के साथ निकाली गई कलश यात्रा

बेतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 501 की जगह 151 कन्याओं ने लिया भाग : मठिया दुर्गा मंदिर से निकाली यात्रा

शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन कोरोना महामारी को लेकर मंदिरों पर सन्नाटा रहा। वही कुछ पूजा स्थलों पर ग्रामीणों के सहयोग से कन्याओं ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए मास्क के साथ कलश यात्रा में भाग ली। मठिया दुर्गा मंदिर के पूजा समिति के अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव ने बताया कि लगभग 13 वर्षों से मठिया माता के दरबार में पूजा-अर्चना नवनिर्मित पंडाल का स्थापना कर किया जाता रहा है। परन्तु इस वर्ष कोरोना महामारी के लेकर गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइड लाइन का सख्ती से पालन करते हुए 151 कन्याओं ने कलश यात्रा में भाग लिया तथा मंदिर में ही कलश स्थापना कर पूजा करने का निर्णय लिया गया।

वही पूजा समिति के उपाध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष 501 कन्याएं कलश यात्रा में भाग लेती थी। पड़री गांव स्थित बूढ़ी गंडक नहर से जल बोझी यात्रा प्रारंभ किया गया। पूजा समिति के सदस्यों ने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार पूजा उपरांत प्रसाद वितरण नहीं किया जाएगा। मौके पर कोषाध्यक्ष अमन कुमार,संदीप कुमार पप्पू, नवनीत कुमार उपाध्याय, रिपुंजय श्रीवास्तव, निकुंजय कुमार, अरुण ठाकुर, नितेश श्रीवास्तव,सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें