पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बाइक चोर गिरोह का सरगना धराया, 10 से 20 हजार में तस्करों से बेचता था बाइक

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरकटियागंज से 12 से अधिक बाइक कर चुका है चोरी, दर्ज है 6 केस

शिकारपुर पुलिस ने गौनाहा थाना क्षेत्र के लक्षनौता गांव से बाइक चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बाइक चोर की पहचान लक्षनौता गांव निवासी रविंद्र राम के रूप में की गई है। उसकी गिरफ्तारी से पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। शिकारपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गौनाहा पुलिस की मदद से रविंद्र राम की गिरफ्तारी उसके घर से की गई है। गिरफ्तार आरोपी बाइक चोर गिरोह का सरगना है। उसके ऊपर शिकारपुर थाना में बाइक चोरी का आधा दर्जन मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि पुलिस के समक्ष अपने दिए बयान में बाइक चोरी से संबंधित कई राज बताया। इसके अलावा अपने कुछ साथियों के नाम का भी खुलासा किया है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बयान में उसने बताया है कि वह एवं उसके अन्य साथियों ने मिलकर योजनाबद्ध तरीके से नरकटियागंज शहर से लगभग एक दर्जन से अधिक बाइक की चोरी की है।

सरगना रविंद्र राम ने बताया, कैसे करता था चोरी- सरकारी कार्यालय के पास खड़े रहते थे दो लोग, एक बाइक का लाॅक तोड़ता था, दूसरा बाइक लगाने वाले के पीछे जाता था

प्लानिंग से चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे

गिरफ्तार रविंद्र राम ने बताया कि सबसे अधिक बाइक सरकारी कार्यालयों के पास से चोरी की है। चोरी करने के लिए वहां दो की संख्या में वे लोग खड़े रहते हैं। जैसे ही कोई बाइक खड़ी करता है तो एक व्यक्ति बाइक मालिक के पीछे पीछे चला जाता है तथा दूसरा बाइक का लाॅक तोड़ने में लग जाता है। जैसे ही बाइक मालिक के पीछे गया व्यक्ति मोबाइल पर सूचना देता है। उसी वक्त बाइक के पास खड़ा व्यक्ति बाइक चोरी कर भाग जाता है। इस तरह प्लानिंग से बाइक चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे।

नंबर प्लेट बदल नेपाल में भी बेचते थे बाइक

पुलिस के समक्ष दिए बयान में उसने बताया है कि बाइक चोरी करने के बाद वह बाइक को लक्षनौता गांव में छुपा देता था। उसके बाद बाइक का नंबर प्लेट हटा कर उसको नेपाल में बेचता था। उसने यह भी बताया कि चोरी की बाइक को अधिकार शराब तस्करों से 10 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए में बेचता था। अगर बाइक बहुत पुरानी हुई तो उसको 5 हजार में भी बेच देता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें