पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जताया विरोध:बकाया भुगतान को लेकर रामनगर फुलकौल गांव के मजदूरों ने मनरेगा कार्यालय पर किया प्रदर्शन, नारेबाजी

बेतिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- 10 वर्ष पहले कर चुके हैं काम, अबतक भुगतान नहीं, कई लोगों का नहीं बना जाॅब कार्ड

रामनगर प्रखंड कार्यालय स्थित मनरेगा कार्यालय के समक्ष बकाया भुगतान को लेकर मनरेगा मजदूरों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रखंड सोहसा पंचायत के सैकड़ों की संख्या में पहुंचे मजदूरों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इन लोगों का आरोप है कि बीते वर्ष 2007 में मनरेगा योजना के तहत हम सभी लोगों का जाॅब कार्ड बना उसके बाद फुलकौल रोड बनने के क्रम में काम हम लोगों से कराया गया लेकिन अबतक भुगतान नहीं किया गया है। ईश मोहम्मद,जगन राम, भगन राम, रेयाज मियां, इस्लाम मियां, अरमान खान, मोहन राम समेत अन्य मजदूरों ने बताया कि रोड में 45 दिन तथा सर्वे का नाली में सफाई कार्य किया है। लेकिन हमलोगों के खाते में मनरेगा के मजदूरी के एवज में एक रुपए नहीं मिल सका।

इस प्रदर्शन में बहुतेरे मनरेगा मजदूरों ने नया जाॅब कार्ड बनाने तथा मनरेगा में मजदूरी नहीं मिलने का आरोप लगाया है। पीओ शशिकांत श्रीवास्तव ने बताया कि मजदूरी बकाया नहीं है। जिन लोगों को जाॅब कार्ड बनवाना है वह आवेदन कर सकते हैं एक सप्ताह के अंदर जाॅब कार्ड बना दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह प्रदर्शन राजनीतिक मामला है। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे बबलू खा समेत समद खा, इसलाम अंसारी, जहांगीर अंसारी, छोटे अंसारी, नुरूल हक, गुफरान अंसारी, आलमगीर मियां, मोहन राम, साहेब अंसारी, रेयाज मियां, जाबिर मियां, सहाबुद्दीन, बुधराम, फैयाज मियां, अब्बुलाह अंसारी, फारूक मियां, सबुही बेगम, अम्बरी बेगम, खुशबू खातुन, गुलशन खातुन, तारा खातुन, अंजुम आरा, जहरून नेशा, महरूदन खातून समेत अन्य लोग शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें