पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर अभियान:मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए सौभाग्य महिला उत्थान समिति ने लिया संकल्प, परिवार व समाज को करेंगी जागरूक

बेतियाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मास्क को लेकर जागरूकता का संकल्प लेतीं सौभाग्य महिला उत्थान समिति की सदस्य।
  • कोरोना से जंग जारी है और यह तब तक जारी रहेगा जब तक रोकथाम के लिए वैक्सीन नहीं आ जाता

रविवार को दैनिक भास्कर के अभी मास्क ही वैक्सीन है अभियान के तहत स्वयंसेवी संस्था सौभाग्य महिला उत्थान समिति कार्यालय बेलबाग बंगाली कॉलोनी में आयोजित संकल्प सभा में संस्था की सचिव वाणी दास ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि फिलहाल मास्क ही हमारे लिए वैक्सीन है।खास कर चुनाव व त्योहारों के इस मौसम में हम सबको पहले से अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

इसलिए जब भी घर से बाहर निकले मास्क लगाएं तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें। कार्यक्रम के दौरान संस्था सदस्यों ने कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व करवाने का संकल्प लिया। संकल्प सभा में संस्था की अनीमा सरकार,सरिता देवनाथ,सुचित्रा देवी,आभा मिश्रा,पुष्पा कुमारी,सीमा कांजीलाल,चंचला सिंह,रूपा देवनाथ सीमा साहा, कुमुदिनी तिर्की,मधु दास,संध्या देवी आदि मौजूद थे।

महिलाएं हैं परिवार की धूरी, परिवार की सुरक्षा के लिए भी करने होंगे काम

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही संस्था की अध्यक्ष मुन्नी कुमारी व सचिव वाणी दास ने कहा कि महिलाएं परिवार की धुरी होती हैं। घर-परिवार के सदस्यों की जरूरतों का ख्याल रखने के साथ उनकी सुरक्षा की भी हमें चिंता करने की जरूरत है। इसके लिए हम सबको अपने परिवार के लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने संस्था सदस्यों को अपने परिवार व समाज के लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने का संकल्प दिलाया।

कहा कि हमें हर हाल में यह प्रयास करना है कि परिवार का कोई भी सदस्य बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकले। घर से जरूरत पर ही निकले तथा भीड़ का हिस्सा न बने। यह हम सबके परिवारों व समाज की सुरक्षा का सवाल है। सबकी जिम्मेदारी है कि कोरोना के फैलाव को रोके तथा कोरोना से जंग का एक मजबूत सिपाही बने।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें