पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगों ने कहा:माले कार्यकर्ताओं ने रिश्वतखोरी और अफसरशाही के विरोध में प्रखंड मुख्यालय में शुरू किया दो दिवसीय आमरण अनशन

बेतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नल-जल योजना, गली-नली योजना और आवास योजना में भ्रष्टाचार व्याप्त है

माले कार्यकर्ताओं ने रिश्वतखोरी और अफसरशाही के विरोध में प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार से दो दिवसीय आमरण अनशन शुरू किया। दो दिवसीय आमरण पर अंचल सचिव अच्छेलाल राम, विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा, जिला कमेटी सदस्य सीताराम राम, अमिल लाल रविदास बैठे रहे। अंचल सचिव अच्छेलाल राम ने कहा कि नीतीश सरकार की बहुचर्चित सात निश्चय योजना नल-जल, गली-नली में लूट और प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री आवास योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार किसी से छिपा नहीं है।

वहीं, जिला कमेटी सदस्य सीताराम राम ने कहा कि भाकपा-माले सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने हजारों लोगों के साथ 9 जनवरी को मैनाटांड़ प्रखंड मुख्यालय पर जनसुनवाई किया, वहां घोषणा हुआ कि जनता और जनता के काम के प्रति किसी भी प्रकार का कोई लापरवाही और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनता के सामने सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों ने कहा कि आज के बाद हम लोग अपने आप मे सुधार करेंगे, भ्रष्टाचार पर रोक लगेगी, लेकिन आज भी पैसा लेकर आवास सूची के साथ छेड़छाड़ हो रहा है।

नल-जल, गली-नली योजना की लूट की जांच नहीं हो रही हैं। जमीन कि खारिज-दाखिल में कोई सुधार नहीं हुआ है।वही विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा ने कहा 17 फरवरी से लेकर 3 मार्च तक आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य कार्ड पांच लाख रुपये तक की हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम से बनाना था। लेकिन सरकार द्वारा स्वास्थ्य कार्ड बनाने की घोषणा हो चुकी है पर कहीं किसी को पता नहीं है, न सरकार की तरफ से जनता के बीच प्रचार किया जा रहा है, कब कहा, कैसे, क्या कागजात लगेगा कुछ पता नहीं है। मौके पर शेख राजा, बंधु राम,अवध महतो, विशुनदेव यादव, लालजी यादव, नंद किशोर महतो, मुख्तार मियां, लक्ष्मण साह, दरोगा मियां, मुजम्मिल मियां सहित दर्जनोंधिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें