पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:जमीन रजिस्ट्री के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले 3 को मनीष ने बनाया बंधक, पुलिस ने छुड़ाया, चाराें गिरफ्तार

बेतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डुमरा गांव का मामला : 9 दिनों तक बनाए रखा बंधक, एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई

लौरिया थाना क्षेत्र के डुमरा गांव में जमीन रजिस्ट्री को लेकर दबाव बनाने के लिए जबरन बंधक बनाए गए तीन लोगों को पुलिस ने मुक्त कराया है। रजिस्ट्री के लिए किए गए फर्जीवाड़े में संलिप्तता उजागर होने पर पुलिस तीनों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बंधक बनाने वाले डुमरा निवासी मनीष गिरी को भी पुलिस गिरफ्तार की है। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि मामले में लौरिया थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार होने वालों में शनिचरी ओपी क्षेत्र के गोरा निवासी निर्भय वर्मा, हर्षित राज, संजय वर्मा व इनको बंधक बनाने वाले डुमरा के मनीष गिरी का नाम शामिल है। पुलिस पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दी है।  पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि डुमरा गांव में गोरा के तीन व्यक्तियों को जमीन रजिस्ट्री को लेकर दबाव बनाने के लिए बंधक बनाया गया है। एसपी के निर्देश पर लौरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक ने डुमरा में छापेमारी किया। वहां जाने पर पुलिस को पता चला कि गांव के मनीष गिरी ने गोरा के निर्भय वर्मा, संजय वर्मा व हर्षित राज को जमीन रजिस्ट्री को ले दबाव बनाने के लिए विगत 10 फरवरी से ही जबरन बंधक बनाकर रखा है। पुलिस मनीष को गिरफ्तार कर ली। यह है मामला | पुलिस को जांच में पता चला कि वर्ष 2018 में गोरा के निर्भय वर्मा, संजय वर्मा, अंकित राज व हर्षित राज ने डुमरा के मनीष गिरी से 8 कट्ठा 10 धूर जमीन की बिक्री की बात की थी। इस मद में मनीष गिरी से 25 लाख 54 हजार 500 रुपये व एक बुलेट बाइक ले लिया। जबकि उक्त भूखंड के मालिक विजय पांडेय है। निर्भय वर्मा ने विजय पांडेय बनकर तथा संजय वर्मा ने अशोक पांडेय बन कर फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन रजिस्ट्री करने को तैयार हो गए। 15 जुलाई 19 को मनीष गिरी रजिस्ट्री कार्यालय में जमीन रजिस्ट्री कराने गए तो असलियत का पता चला। पोल खुलते ही निर्भय वर्मा व संजय वर्मा रजिस्ट्री ऑफिस से बहाना बनाकर भाग गए। इस मामले में अब पुलिस लौरिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कर निर्भय वर्मा, संजय वर्मा व हर्षित राज को गिरफ्तार कर ली। जबकि जबरन बंधक बनाने के मामले में मनीष गिरी को गिरफ्तार किया गया।

जमीन रजिस्ट्री को लेकर दबाव बनाने के लिए जबरन बंधक बनाने की सूचना मिली। जिसके आलोक में लौरिया पुलिस छापेमारी की है। इस मामले में लौरिया थाना में दो प्राथमिकी दर्ज हुई है। बंधक बनाने वाले सहित धोखाधड़ी व फर्जीवाड़ा करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार होने वालों में बंधक बने लोग भी शामिल है।
उपेंद्रनाथ वर्मा, एसपी, बेतिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें