पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सभागार भवन के उद्घाटन के बाद हुई पंस की बैठक पीडीएस दुकानदारों को अतिरिक्त राशन दी गई

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिनके पास राशन कार्ड नही है, उन परिवारों के प्रत्येक सदस्य को पांच किलो चावल दिया जा रहा है

प्रखंड कार्यालय के सभागार में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख कमरून नेशा की अध्यक्षता में सोमवार को गहमागहमी के साथ संपन्न हुई। इससे पहले सभागार का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख ने किया। इस सभागार भवन का जीर्णोद्धार 11.5 लाख की लागत से कराने के साथ इसे सुसज्जित भी किया गया है। बैठक का संचालन बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने किया। संबोधित करते हुए बीडीओ ने उपस्थित जनप्रतनिधियों से कहा कि कोरोना की महामारी के इस समय में सभी जनप्रतिनिधि अपने अपने क्षेत्रों के लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने एवं मास्क लगाकर ही घर से बाहर जाने के लिए जागरूक करने में अहम भूमिका निभाएं। किसी गांव में अन्य प्रदेश से कोई भी प्रवासी है तो फौरन उसकी मेडिकल जांच होनी चाहिए।

इसके लिए पीएचसी में डॉक्टरों की टीम मुस्तैद है। सभी लोगो को इस महामारी से लड़ने के लिए जागरूक होना पड़ेगा। हालांकि इस बैठक में खुद एक मीटर की दूरी का ख्याल नही रखा गया था। बैठक के दौरान विभिन्न पंचायतों के मुखिया ने राशन कार्ड का मुद्दा उठाया। जनप्रतनिधियों ने कहा कि बहुत से ऐसे परिवार हैं, जिनका राशन कार्ड अभी तक नही बना है। जीविका के द्वारा भी कराए गए सर्वे में ज्यादातर परिवार वंचित है। एमओ राजीव रंजन ने सदन को बताया गया कि जिन परिवारों के पास राशन कार्ड नही है, उन्हें राशन  दिया जा रहा है।

इनके लिए प्रत्येक पंचायत में पीडीएस दुकानदारों को अतिरिक्त राशन भी दिया गया है। जिनके पास राशन कार्ड नही है, उन परिवारों के प्रत्येक सदस्य को पांच किलो चावल दिया जा रहा है।  पंचायतों में चिह्नित पीडीएस  दुकानदारों से यह अनाज लिया जा सकता है। उप प्रमुख तबरेज आलम, 20 सूत्री अध्यक्ष विभव कुमार राय, मुखिया सुभान अंसारी, भोला साह , रामाधार यादव, नूरजहां खातून, अमला देवी सहित पंचायत समिति सदस्य  उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें