पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हत्या:होमगार्ड जवान के बेटे की हत्या की; फिर हाथ-पैर रबड़ से बांधकर सड़क किनारे गड्‌ढे में फेंका, सड़ा हुआ शव मिला

बेतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दारोगा ने भी नहीं सुनी फरियाद - पिता एसपी के पास गए थे गुहार लगाने, तभी आई बेटे के शव मिलने की सूचना

कालीबाग ओपी क्षेत्र के झिलिया में बसंतटोला जाने वाली सड़क किनारे एक गढ़े से मंगलवार शाम पुलिस ने एक किशोर की लाश बरामद किया है। लाश की पहचान मनुआपुल थाना क्षेत्र के गुरवलिया बेलदार निवासी होमगार्ड जवान विनोद महतो के 14 वर्षीय पुत्र नवीन कुमार की बतायी गई है। लाश सड़ गया है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसकी हत्या करीब चार दिन पहले ही हुई है। किशोर नवीन का दोनों हाथ रबड़ से बांधा हुआ मिला है। उसके सीने पर चीरे जाने का जख्म मौजूद है। कालीबाग पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा लाश को परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस परिजनों के दिए आवेदन के आलोक में कार्रवाई में जुट गई है। कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। मनुआपुल थानेदार की सफाई : इस संबंध में मनुआपुल थानाध्यक्ष निर्भय कुमार राय ने बताया कि उस दिन हम अवकाश पर थे। लेकिन जानकारी मिली की गायब किशोर के परिजन उस दिन आवेदन लेकर आए थे। आवेदन में कुछ त्रुटि थी इसलिए थाना से उसे सुधार करने के लिए वापस किया गया था। लेकिन इसके बाद फिर परिजन आवेदन लेकर नहीं आए।

गुरवलिया बेलदार में छह दिन पहले कबड्‌डी खेलने को लेकर हुआ था विवाद, तभी से लापता था नवीन

शिकायत करने पर मिली थी धमकी, 10 की शाम से था लापता

होमगार्ड जवान विनोद महतो ने बताया कि उसके पुत्र नवीन कुमार से कबड्डी खेलने के दौरान 9 सितंबर की शाम चंदन व अंजय नामक दो लड़कों से विवाद हुआ था। मारपीट हुई थी। घर आकर जब नवीन ने सारी बाते परिजनों को बतायी तो परिजन शिकायत लेकर चंदन व अंजय के घर पहुंचे जहां उन्हें गालियां दी गई और जान मारने की धमकी भी दिया गया। इसमें अशोक व उसके परिजन भी शामिल थे। होमगार्ड जवान ने बताया कि दूसरे दिन 10 सितंबर की शाम जोकहा के एक युवक सुदन राम घर आया और नवीन को अपने साथ बुलाकर ले गया। रात तक वापस नहीं आने पर जब सुदन के घर परिजन पहुंचे तो वह गायब मिला। 11 सितंबर को सुदन घर पर मिला तो बताया कि वह नहीं जानता नवीन कहा है। इसके बाद परिजन खोजबीन में लग गए।

पिता से आवेदन लिया फिर एक घंटे बाद वापस किया

नरकटियागंज ब्लाक में तैनात होमगार्ड जवान विनोद महतो ने बताया कि जब काफी खोजबीन के बाद उनका पुत्र नवीन नहीं मिला तो 13 सितंबर को सुदन को पकड़कर थाना मनुआपुल थाना ले गए। वहां विनोद ने पूरी आपबीती सुनाई और एक आवेदन भी दिया। बड़ा बाबू के छुट्‌टी पर रहने पर छोटा बाबू ने कहा कि आरोपी युवक से पूछताछ की जाएगी। छोटा बाबू ने नवीन के गायब होने का आवेदन लिया लेकिन एक घंटे बाद ही विनोद का आवेदन वापस कर दिया गया। बाद में जानकारी मिली की दो घंटे बाद आरोपी सुदन को भी थाना से छोड़ दिया गया। पिता विनोद महतो ने आरोप लगाया है कि उसके बेटे का हाथ पैर बांधकर उसका सीना चीरकर उसकी हत्या की गई है।

सूचना पर पहुंचे पिता ने की शव की पहचान

होमगार्ड जवान विनोद कुमार ने बताया कि छह दिन बाद भी जब उसके पुत्र का सुराग नहीं मिला तो वह मंगलवार को एसपी कार्यालय में एसपी को आवेदन देने पहुंचा था। तभी सूचना मिली की एक किशोर की लाश झिलिया में मिली है। विनोद जब वहां पहुंचा तो उसने लाश की पहचान की। उधर, थाना द्वारा आवेदन वापस करने की सूचना पर सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय मनुआपुल थाना पहुंचे और मामले की जांच किया। उन्होंने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पूरे प्रकरण की बारिकी से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने केे बाद मामले का खुलासा हो पाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें