डीएम ने की कार्रवाई:अतिक्रमण नहीं हटाने पर नौतन के पूर्व व वर्तमान सीओ पर जुर्माना

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भूमि से अतिक्रमण खाली नहीं कराने पर नौतन अंचल के पूर्व अंचलाधिकारी विवेक कुमार मिश्र व वर्तमान सीओ भास्कर कुमार कार्रवाई के जद में आ गए हैं। जिला लोक शिकायत निवारण के आदेश का पालन नहीं करने पर जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने पूर्व व वर्तमान सीओ पर 500-500 रुपया का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की राशि उनके वेतन मद से कटौती करने का आदेश दिया गया है। साथ ही आदेश दिया गया है कि 30 दिनों के अंदर नियमानुसार अतिक्रमण खाली कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही यदि परिवाद का पूर्ण निवारण नहीं होता है,तो परिवादी पुनर्विलोकन के लिए आवेदन दाखिल भी कर सकते हैं।
परवतिया टोला में डेढ़ डिसमिल भूमि पर अतिक्रमण को ले दायर किया गया था परिवाद : शहर के परवतिया टोला में अवस्थित डेढ़ डिसमिल भूमि पर अतिक्रमण को लेकर मुफस्सिल थाना के परवतिया टोला सुभाषनगर निवासी एके तिवारी ने जिला लोक शिकायत निवारण में परिवाद दायर किया था। परिवाद की सुनवाई करते हुए जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने खेसरा संख्या-02 की डेढ़ डिसमिल भूमि से अतिक्रमण खाली कराने का आदेश 8 फरवरी 2020 को पारित किया। पारित आदेश में एक माह के अंदर अंतिक्रमण खाली कराने की बात कही गई थी।

एक साल बीत जाने के बावजूद जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश का अनुपालन नौतन सीओ ने नहीं की। इसको गंभीरता से लेते हुए जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी वर्ष 2018-019 से अब तक जो भी नौतन सीओ के पद पर पदस्थापित रहे हैं,प्रत्येक के विरुद्ध बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम 2015 की धारा-8 के तहत 500-500 रुपया दंड अधिरोपित किया है। दंड की राशि पूर्व सीओ व वर्तमान सीओ के वेतन मद से कटौती करने का आदेश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...