पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ढाई साल में मात्र एक राउंड फॉगिंग हुई:फॉगिंग नहीं होने से शहर में बढ़ा मच्छरों का प्रकाेप

बेतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नप कार्यालय में शोभा की वस्तु बनी फॉगिंग मशीन, लाेगाें में आक्रोश

नगर परिषद की उदासीनता के कारण नगरवासियों को कई सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। वर्तमान में शहर के विभिन्न वार्डों में मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है लेकिन नप प्रशासन द्वारा नगर में अभी तक न तो स्वच्छता के प्रति जागरूक है और नहीं मच्छरों से निजात दिलाने के लिए फॉगिंग कराया जा रहा है। शहर में फॉगिंग नहीं होने से लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है। इसके साथ ही नप के द्वारा नगर में कीटनाशक दवा एवं फॉगिंग कराने की मांग को लेकर खुला मांग पत्र से प्रचार प्रसार भी करा रहें है। बताया जाता है कि नगर प्रशासन ने लाखों रुपए की लागत से फॉगिंग मशीन की खरीदारी कर नगर परिषद कार्यालय की शोभा बढ़ाने की काम कर रहा है लेकिन शहर में फॉगिंग नहीं होने से लोगों में नप के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है।

नगर परिषद प्रशासन ने 2016-17 में 5 लाख की लागत से खरीदी थी मशीन
नगर परिषद प्रशासन ने वित्तीय वर्ष 2016-17 में नगर में फॉगिंग कराने के लिए लगभग पांच लाख की लागत से फॉगिंग मशीन की खरीदारी किया था। खरीदारी के बाद महज एक राउंड नगर में फॉगिंग कराया गया। विगत ढाई सालों में महज एक बार ही फॉगिंग कराया गया है। उसके बाद से अब तक नहीं कराया गया। नप के अधिकारियों द्वारा हवाला दिया जाता है कि बाढ़ में मशीन खराब हो गया है।
मच्छरों के काटने से होती है कई बीमारियां : अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधार कुमार ने बताया कि मच्छरों के काटने से डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां होती है। इसके रोक थाम के लिए गंदगी पर प्रतिबंध लगना चाहिए तथा दवाओं को छिड़काव होना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें