पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:अब जिले में लुधियाना के उद्यमी लगाएंगे उद्योग, रेडिमेड गारमेंट्स निर्माण से करेंगे शुरुआत, फैब्रिक भी बनेगा

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने कहा- जिले में उद्योग लगाने वाले उद्यमियों को दी जाएगी हर संभव सहायता

अब जिले में लुधियाना के उद्यमी जिले में उद्योग लगायेंगे। चनपटिया स्टार्टअप जोन की ख्याति दिन-प्रतिदिन बढ़ने के बाद उद्यमियों ने रुचि दिखाई है। रेडिमेड गारमेंट्स निर्माण से करेंगे शुरूआत बाद में फैब्रिक का भी निर्माण करेंगे। सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा उद्यमियों को दी जा रही सुविधाओं के मद्देनजर अब राज्य के बाहर के उद्यमी भी पश्चिम चम्पारण जिले में अपना उद्योग अधिष्ठापित करना चाह रहे हैं। उद्योग को बढ़ावा देने से जहां एक ओर लोगों को रोजगार की प्राप्ति होगी वहीं जिले का आर्थिक विकास भी होगा। इसी कड़ी में शनिवार जिलाधिकारी की अध्यक्षता में लुधियाना से आये उद्योगपतियों राजेन्द्र गर्ग, राकेश गर्ग, हिमांशु गर्ग, उमेश कुमार गर्ग, सोनू कुमार मिश्रा आदि के साथ समीक्षा बैठक हुई।

ब्रांडेड टी-सर्ट निर्माण करने की उद्यमियों ने कही बात
उद्यमियों ने बताया कि लुधियाना में इनके डीएल यान ट्रेडर्स, गर्ग वूलेन मिल्स, राकेश ब्रदर्स, डीडी क्रिएशन आदि नाम से कई प्रतिष्ठान संचालित है। फेयरवेल इनका ब्रांड नेम है। उन्होंने बताया कि पश्चिम चम्पारण जिले में वे शुरूआती दौर में स्पिनिंग प्लांट का अधिष्ठापन करेंगे। जिसमें टी-शर्ट आदि का निर्माण कराया जायेगा। बाद में फैब्रिक का निर्माण भी इसी जिले में कराने की योजना है। उन्होंने बताया कि इनके प्रोडक्शन दुबई, यूएस सहित अन्य अफ्रीकन कंट्री में सप्लाई होते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें