पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सब्जी मंडी में चला अभियान:नप कर्मियों ने अतिक्रमित दुकानदारों से वसूला जुर्माना

बेतिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुर्माना वसूलने को लेकर नप कर्मियों व दुकानदारों के बीच हुई बकझक

नगर परिषद प्रशासन द्वारा शहर के सब्जीमंडी में अवैध रूप से सड़क पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों से जुर्माना की राशि वसूल किया जा रहा था। जिसका विरोध दुकानदारों ने शुरू कर दिया। इस पर दुकानदार एवं नप कर्मी आमने-सामने हो गए। काफी देर तक कहासुनी भी हुआ। हालांकि घटना की सूचना पर नगर परिषद के नगर प्रबंधक एवं शिकारपुर पुलिस के पहुंचने पर हंगामा शांत हुआ। दुकानदारों में शामिल दीपक कुमार, अमन कुमार, राहुल कुमार, राम कुमार, रोहित कुमार, संजय वर्णवाल, टुनटुन वर्णवाल आदि लोगों का कहना था कि प्रशासन द्वारा बिना नोटिस दिए उन लोगों से जबरन अतिक्रमण करने के एवज में जुर्माना वसूल किया जा रहा था। जुर्माना वसूली के दौरान कर्मियों द्वारा छोड़-छाड़ कर दुकानदारों से जुर्माने की वसूली की जा रही थी।

जो काफी गलत है। दुकानदारों ने यह भी आरोप लगाया कि इस लाइन में काफी संख्या में दुकानदार हैं लेकिन कुछ ही दुकानदारों से जुर्माने की राशि वसूल की जा रही थी। हालांकि नप कर्मियों का कहना था कि नियमित रूप से सभी दुकानदारों से जुर्माने की राशि वसूल कर रहे थे तथा इसके पहले अल्टीमेटम भी दिया जा चुका था कि दुकानदार अपना अतिक्रमण हटा लें लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया। हंगामे की सूचना पर नगर प्रबंधक विनय रंजन एवं शिकारपुर पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

जांच के बाद एवं समझाने बुझाने के बाद दुकानदारों का आक्रोश शांत हुआ। वहीं कार्यपालक पदाधिकारी रीता कुमारी ने बताया कि सब्जी मंडी में पिछले सप्ताह निरीक्षण कर दुकानदारों को निर्धारित स्थल पर दुकान लगाने की बात कही गई थी लेकिन दुकानदार नहीं मान रहे हैं। जिसको लेकर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि यदि शीघ्र ही दुकानदार अपनी दुकानों को निर्धारित स्थान पर अतिक्रमण खाली कर दुकान नहीं लगाते हैं, तो उन पर कार्रवाई भी की जाएगी। बता दें कि मंगलवार को नप कर्मियों द्वारा लगभग 8 दुकानदारों से 4 हजार की वसूली की गई। वहीं बुधवार को भी मास्क नहीं पहनने एवं अतिक्रमण दुकानदारों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें