पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निधि समर्पण अभियान:बगहा चीनी मिल के अधिकारियों व कर्मियों ने भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए दिए 1.11 लाख रुपए

बेतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरएसएस के बगहा जिला प्रचारक बसंत व विभाग सेवा प्रमुख गोविंद यादव को दिया दान

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए तिरुपति शुगर्स लिमिटेड, बगहा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने स्वेच्छा से संग्रहित 1.11 लाख रुपये की धनराशि मंगलवार को आरएसएस के बगहा जिला प्रचारक बसंत व पश्चिम चंपारण के विभाग सेवा प्रमुख गोविंद यादव को प्रदान की। इस अवसर पर चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक बीएन त्रिपाठी समेत एके पाल, अशोक शर्मा, एके गुप्ता, पंकज ओझा, अमित वर्मा, दीपक त्रिपाठी, सौरभ गुप्ता, प्रमोद सलवान, त्रिपुरारी कुमार सहित चीनी मिल के सभी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। राम मंदिर निर्माण के लिए रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के तहत मंदिर निर्माण हेतु दान देने वालो का उत्साह देखते बन रहा है।

बगहा- 1 प्रखंड के छोटकीपट्टी निवासी शैलेश कुमार सिंह ने मंदिर निर्माण में एक लाख एक हजार की राशि का समर्पण किया। भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हृदया दुबे ने बताया कि शैलेश कुमार सिंह ने खुद से फोन कर अपने घर पर बुलाया तथा स्वेच्छा से एक लाख एक हजार का चेक अपने पिता मुनिलाल सिंह के हाथों प्रदान कराया। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में यह छोटा सा योगदान कर वे अपना जीवन सार्थक मान रहे हैं। भगवान ने उन्हें यह अवसर प्रदान किया है। पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ने भी मंदिर निर्माण में 25 हजार रुपए का समर्पण किया। मौके पर समर्पण अभियान से जुड़े बंटी कुमार एवं सतीश सिंह भी उपस्थित रहे।

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए शैलेश सिंह ने दिया 1 लाख रुपए का दान

बगहा | राम मंदिर निर्माण के लिए रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के तहत मंदिर निर्माण हेतु दान देने वालो का उत्साह देखते बन रही है। कार्यकर्ताओं द्वारा प्रति दिन लोगो से सम्पर्क कर मंदिर निर्माण में सहयोग की यथास्थिति दान देने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में आज छोटकीपट्टी निवासी शैलेश कुमार सिंह ने मंदिर निर्माण में एक लाख एक हजार की राशि समर्पण किया। भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष हृदया दुबे ने बताया की श्री सिंह द्वारा हम लोगो को फोन कर घर पर बुलाकर स्वेच्छा से एक लाख एक हजार का चेक मंदिर निर्माण में दिया गया। हालांकि श्री सिंह बाहर हैं। चेक उनके पिता मुनि लाल सिंह के हाथों दिया गया। जिलाध्यक्ष द्वारा भी मंदिर निर्माण में 25 हजार का समर्पण किया गया। मौके पर बंटी कुमार एवं सतीश सिंह भी उपस्थित रहे।

हरिनगर चीनी मिल ने 5 लाख व विधायक ने 1.51 लाख दिया

वहीं, रामनगर विधायक भागीरथी देवी ने 1.51 लाख रुपए का चेक भगवान श्री राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदान किया। हरिनगर चीनी मिल ने पांच लाख रुपये का चेक प्रदान किया। हरिनगर चीनी मिल के निधि समर्पण अवसर पर चीनी मिल के फार्म महाप्रबंधक मनन सिंह, जीके चांडक, संघ के नगर बौद्धिक प्रमुख हरेंद्र त्रिपाठी समेत स्थायी अभियान समिति के बगहा जिलाध्यक्ष मधुकर राय, रामनगर के नगर अभियान प्रमुख महेंद्र सोनी, वरीय समाजसेवी पंकज राय, भूपेंद्र जायसवाल, पंकज झुनझुनवाला आदि उपस्थित रहे।

दान भारतीय सनातन समाज की पुरातन विशेषता रही है : शैलेन्द्र

​​​​​​​ दान भारतीय सनातन समाज की पुरातन विशेषता रही है। विद्यार्थी, वानप्रस्थी, सन्यासी, भिक्षु आदि को जीवनयापन हेतु संसाधन उपलब्ध कराना, मंदिर एवम तीर्थों में धर्मशाला तथा अन्य समाजोपयोगी स्थानों का निर्माण करना श्रीमंतो का शाश्वत स्वभाव रहा है। दान एक सामाजिक कर्तव्य है। जीएम टेक्निकल शैलेन्द्र कुमार का ने मझौलिया शुगर इंडस्ट्रीज में अभियंताओं को श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के विषय में बता रहे थे। मौके पर उपस्थित डिप्टी चीफ इंजीनियर हरिमोहन सिंह ने एक हजार रुपये का कूपन कटवाया। उनके सहकर्मियों ने भी मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग का आश्वासन दिया। मौके पर उपस्थित मैनेजर एचआर रामकांत मिश्र,मुख्य सुरक्षा अधिकारी जय शंकर मिश्रा,एसपी श्रीवास्तव ने राम मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें