पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगी दुआएं:शब-ए-बारात पर अकीदतमंदों ने अल्लाह की इबादत की, मांगी दुआएं

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने घरों, मस्जिदों व कब्रिस्तानों में अपने पूर्वजों के लिए मांगी दुआएं

नरकटियागंज शहर एवं ग्रामीण इलाकों में शब-ए-बारात पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रविवार की रात्रि इबादत किया। लोगों ने घरों, मस्जिदों व कब्रिस्तानों में इबादत किया तथा अपने पूर्वजों की बेहतरी के लिए दुआएं मांगी। नरकटियागंज जामा मस्जिद के मौलाना तौकीर अहमद कासमी ने बताया कि इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार 1442 हिजरी का आठवां महीना शाबान है। इसी माह के 15 वी तारीख की रात शब-ए-बरात है। यह दिन बड़ी फजीलत वाला है। इस अवसर पर अकीदतमंद नमाज, जिक्र, कुरआन की तिलावत करते हैं तथा अगले दिन नफील रोजा रखते हैं। वहीं ईदगाह कब्रिस्तान समेत नंदपुर, दिउलिया, पुरानी बाजार, हरदिया चौक, धूमनगर समेत सभी मस्जिदों एवं कब्रिस्तान में लोगों ने दुआएं पढ़ी तथा इबादत किया।

शांतिपूर्ण वातावरण में मना होली व शब-ए-बारात

मझौलिया प्रखंड में होली व शब-ए-बारात को शांति के साथ मनाया गया। पर्व को आपसी एकता एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सफल बनाने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी बैजू कुमार मिश्रा प्रशिक्षु डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। साथी लोगों से शांतिपूर्ण वातावरण में पर्व को मनाने के लिए अपील की। अभियान में अंचलाधिकारी सूरज कांत, इंस्पेक्टर अशोक कुमार, दरोगा सुरेश राव, बाल्मीकि सिंह, विनोद सिंह, राजेंद्र यादव, सुधांशु शेखर सिंह शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें