पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:‘चीनी लूटेरों को हिमालय से निकालो’ कविता का पाठ कर चीन का विरोध

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कविवर नेपाली फाउंडेशन की सचिव सह गायिका डा. सविता सिंह नेपाली ने गुरूवार को शहर के कविवर नेपाली चौक पर नेपाली की प्रतिमा के पास एकत्रित होकर चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और चीन विरोधी नारे लगाए। इस अवसर पर डा. सविता ने कविवर नेपाली द्वारा रचित चीनी लूटेरो को हिमालय से निकालो जैसी कविताओं का वाचन भी किया। उन्होंने कहा कि 1962 में भी कविवर द्वारा रचित कविताओं ने चीनीयो का दांत खट्टा कर दिया था। डा. सविता ने कहा कि वे राष्ट्रहित में देश के लिए हरपल अपनी कुर्बानी देने को तैयार है।

लेकिन भारत वर्ष पर कोई भी आंख उठाकर देखे यह उन्हें मंजूर नहीं है। देश सर्वोपरि है और उसके लिए वह कुछ भी कर सकती है। सविता ने चीन के कुकृत्यों की भर्त्सना करते हुए कहा कि चीन कभी भी भारत के लिए विश्वासी नहीं रहा। देश को भी उसका समुचित बहिष्कार करना चाहिए। इस अवसर पर श्याम श्यामल, रमण कुशवाहा, विजय तिवारी, पंकज तिवारी, जय कृष्ण, शिव कुमार, मुकेश कुमार, राजीव सिंह ,कल्पना कुमारी आदि मौजूद रहे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement