आरोप / हाथ पर हाेम क्वारेंटाइन का मुहर लगाते ही भड़केे प्रवासी, हंगामा

Overseas, ruckus erupts as soon as Ham quarantine is stamped on hand
X
Overseas, ruckus erupts as soon as Ham quarantine is stamped on hand

  • डिग्निटी किट के रुपए हड़पने के लिए घर भेज रहा प्रशासन

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेतिया. मधुबनी प्रखंड में धनहा मध्य विद्यालय स्थित क्वारेंटाइन सेंटर से सातवें दिन ही प्रवासियों को प्रशासन उनके घर जाने के लिए मुक्त करने लगा तो प्रवासी आक्रोशित हो चले। उनका कहना था कि उन्हें 21 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया था। अभी सात दिन ही बीते हैं। उन्हें डिग्निटी किट के सामान से वंचित रखा गया है। डिग्निटी किट के रुपए हड़पने की नियत से ही प्रशासन उन्हें घर भेज रहा है। हालांकि प्रवासियों को घर भेजने की यह प्रक्रिया सरकार के नए दिशानिर्देश के तहत शुरू की गई थी। जिसमें रेड जोन के चिह्नित इलाकों को छोड़कर अन्य जगहों से लौटे प्रवासियों को स्क्रीनिंग कर होम क्वारेंटाइन में ही भेजने का आदेश निर्गत किया गया है। शनिवार को मधुबनी सीओ रंजीत कुमार सेंटर पर पहुंचे एवं सेंटर के प्रवासी मजदूरों के हाथ पर मुहर लगाने की प्रक्रिया शुरू कराई। उन्होंने प्रवासियों को जानकारी दी कि जो लोग ग्रीन जोन से आए हैं, उन्हें होम क्वारेंटाइन के लिए भेजा जाएगा। इसलिए अब ज्यादातर लोग अपने अपने घर जाएंगे। प्रवासियों ने अबतक डिग्निटी किट से वंचित रखने का मामला उठाया तो सीओ ने बताया कि किट के रुपए उनके खाते में भेजे जाएंगे। इसके बावजूद प्रवासी मजदूर उग्र हो गए व हंगामा करने लगे।
सुपौल : प्रवासियाें ने थाली लेकर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
शनिवार को पलासी प्रखंड क्षेत्र के भीखा पंचायत के क्वारेंटाइन सेंटर मध्य विद्यालय बलुआ ड्योढ़ी में रहे रहे सैकड़ाें प्रवासी श्रमिकाें ने व्यवस्था में गड़बड़ी काे लेकर बलुआ ड्योढ़ी चौक पर यातायात बाधित कर विरोध प्रदर्शन किया। विराेध प्रदर्शन के दौरान के प्रवासी श्रमिक भोजन का थाली लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। क्वारेंटाइन में रह रहे प्रवासी श्रमिकों का आरोप है कि सेंटर में शुक्रवार की रात्रि हमलोगाें काे खाना नहीं दिया गया। 
हाजीपुर : क्वारेंटाइन सेंटर पर प्रवासियों ने काटा बवाल
क्वारेंटाइन सेंटर पर व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ प्रवासियों ने शनिवार को अर्धनग्न हो सड़क पर आकर घंटों हंगामा किया। प्रवासियों ने सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार लालगंज के एबीएस कॉलेज में क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे एक प्रवासी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी सेंटर का सेनेटाइजेशन नहीं कराने एवं खाना खराब देने के खिलाफ प्रवासियों ने हंगामा करते हुए लालगंज-फकुली मार्ग को एबीएस कॉलेज के निकट काफी देर तक जाम रखा। बताया कि कई दिनों एक मवेशी भी मरा पड़ा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना