पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेतिया में पंचायत चुनाव की तैयारी:चनपटिया में पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशी कल से करेंगे नामांकन, प्रखंड कार्यालय में कर ली गई तैयारियां, जुलूस-रैली पर रोक

बेतिया17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला परिषद सदस्य का नामांकन एसडीओ कार्यालय में होगा। - Dainik Bhaskar
जिला परिषद सदस्य का नामांकन एसडीओ कार्यालय में होगा।

बेतिया जिले के चनपटिया प्रखण्ड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन कल यानि 7 सितंबर से प्रारंभ हो जाएगा। चनपटिया प्रखंड में द्वितीय चरण में चुनाव होना है। पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रखंड स्तर पर मुखिया, सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य तथा पंचायत समिति का नामांकन होगा, वहीं जिला परिषद सदस्य का नामांकन एसडीओ कार्यालय में होगा।

प्रखण्ड कार्यालय में प्रतिनिधियों के सहयोग के लिए हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। प्रतिनिधि चुनाव से संबंधित जानकारी इस डेस्क के माध्यम से ले सकते हैं। प्रत्याशियों की भीड़ को देखते हुए परिसर में बैरिकेटिग कर वेटिंग रूम बनाया गया है। नामांकन के समय प्रत्याशी के अलावा प्रस्तावक को छोड़ किसी को अंदर आने की अनुमति नहीं रहेगी।

निर्वाची पदाधिकारी-सह-प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मनोरंजन पाण्डेय ने बताया कि नामांकन हाल के दो सौ मीटर की दूरी पर ही प्रत्याशियों की गाड़ी को रोक दी जाएगी। टिकुलिया चौक के समीप पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। प्रत्याशी से संबंधित वाहन को अंदर लाने की अनुमति नहीं रहेगी। दो सौ मीटर के दायरे में किसी प्रकार का जुलूस एवं नारेबाजी नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...