पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिली सहुलियत:नरकटियागंज-गोरखपुर रूट पर फास्ट-पैसेंजर ट्रेन नहीं चलने से यात्रियों को हो रही है परेशानी

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरकटियागंज से होकर जानेवाली पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन हुआ शुरू

नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से गोरखपुर जानेवाली एक भी स्पेशल फास्ट पैसेंजर व सवारी गाड़ियों का परिचालन नहीं किया गया। इस रेलखंड में लोकल यात्रियों को सफर के लिए काफी परेशानी बढ़ गई। वहीं अधिकांश यात्रियों को निजी वाहन व बस आदि का सहारा लेने की विवशता हैं। हालांकि नरकटियागंज जंकशन से होकर जानेवाली पोरबंदर स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है। वहीं अवध एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन में विस्तार किया गया है। इस संबंध में बताया जाता है कि गोरखपुर रेलखंड में फास्ट पैसेंजर व सवारी गाड़ी के परिचालन नहीं से इस रूट में सफर करनेवाले यात्रियों में रेल प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश है। बता दें कि कोरोना काल से पहले नरकटियागंज एवं गोरखपुर रेलखंड के बीच लगभग छह जोड़ी फास्ट पैसेंजर व सवारी गाड़ियों का परिचालन होता था।

जिससे लोकल यात्रियों को काफी सुविधाएं मुहैया होती थी। लेकिन लगभग 10 माह बंद ट्रेनों के पुनः परिचालन शुरू नहीं होने से लोकल यात्रियों को गोरखपुर रेलखंड में सफर करने अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। यात्रियों ने रेल प्रशासन से मांग किया है कि नरकटियागंज, गोरखपुर व मुजफ्फरपुर रेलखंड में सवारी गाड़ियों का परिचालन किया जाए। वहीं सवारी गाड़ियों के परिचालन नहीं होने से रेलवे जंकशन पर सिर्फ एक्सप्रेस ट्रेन के आगमन व प्रस्थान के समय यात्री आते-जाते हैं। हालांकि सवारी गाड़ियों के परिचालन नहीं होने से प्लेटफार्म पर वीरानगी छाई रहती है।

अवध एक्सप्रेस ट्रेन का रेल प्रशासन ने किया विस्तार, पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन प्रारंभ

नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से होकर जानेवाली अवध एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन में स्टेशन का विस्तार कर दिया गया है। इस संबंध नरकटियागंज स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत ने बताया कि विभाग ने अवध एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन में स्टेशन का विस्तार किया है। उन्होंने बताया कि बांद्रा टर्मिनल से गोरखपुर (अवध एक्सप्रेस) 09037-38 एक्सप्रेस का विस्तार कर बरौनी तक किया गया है। उक्त गाड़ी नरकटियागंज, बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर तक सप्ताह 4 दिन परिचालन किया गया है तथा यहीं गाड़ी बांद्रा से 29 जनवरी और बरौनी से 1 फरवरी से चलेगी। इसी प्रकार बांद्रा टर्मिनल से मुजफ्फरपुर 09039-40 अवध एक्सप्रेस का भी विस्तार कर बरौनी कर दिया गया। यह गाड़ी 28 जनवरी से बांद्रा टर्मिनल से और 31 जनवरी से बरौनी चलेगी। साथ ही एसएस ने बताया कि रेल प्रशासन ने मुजफ्फरपुर से पोरबंदर के बीच चलनेवाली गाड़ी संख्या 09269-70 का परिचालन शुरू कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें