पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:ठकराहां में डेढ़ साल से लोगों को नहीं मिल रहा है शुद्ध पेयजल

बेतिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल का जल योजना ठकराहां प्रखण्ड के सदर पंचायत ठकराहां में फेल साबित हो रहा हैं। यहां के स्थानीय लोगों को शुद्ध नल का जल मयस्सर नहीं हो पा रहा हैं। उक्त समस्या को लेकर जनसंपर्क अभियान चलाकर समाजसेवी रामाधार ने लोगों से हस्ताक्षर अभियान चला कर एक आवेदन लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री को भेजा है। जिसमें कहा है कि विगत डेढ़ वर्ष से नल जल ठकराहां पंचायत के वार्ड नंबर 1, 2 और 3 में मिल रहा है।

अपने आवेदन में लिखा है कि काेराेना महामारी से लोग जूझ रहे इस परिस्थिति में भी इस पंचायत के अधिकतर वार्डों में लोगों को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा हैं। उन्होंने अपने आवेदन की प्रतिलिपि जिला पदाधिकारी, बेतिया, अनुमंडल पदाधिकारी बगहा और स्थानीय बीडीओ को भी ईमेल के माध्यम से प्रेषित की है। ग्रामीणों ने कहा कि इस महामारी में नल का जल नहीं मिला तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। पीएचईडी विभाग के अभियंता दिलीप मंडल ने कुछ जगहों पर संवेदक के द्वारा कार्य अधूरी रखने की बात कही। कहा कि उसको जल्द पूरा कर लेने की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें