पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन:अंधेरे में जी रहे इंडो-नेपाल बाॅर्डर के भिखनाठोरी के 208 घरों के लोग, करेंगे वोट बहिष्कार व प्रतिनिधि का घेराव

बेतिया15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2017 के बाढ़ के कटाव के विस्थापितों को भी नहीं मिला शरण

इंडो नेपाल बॉर्डर पर स्थित भिखनाठोरी गांव के लोगों ने मुलभूत सुविधाओं से वंचित रहने के कारण वोट बहिष्कार करने का फैसला किया हैं। वोट बहिष्कार को लेकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण मोतीलाल पासवान, कृष्णमोहन ठाकुर, मदन साह, कमलेश ठाकुर, सवरुन नेशा, ललिता देवी ने बताया की अथक प्रयास के बाद 2017 में सरकार द्वारा 208 घरों मे रोशनी के लिए सोलर मुहैया कराई गई और मेंटेनेंस का भार एलएनटी कंपनी को सौंप दिया गया। लेकिन एलएनटी कंपनी के लापरवाही व रखरखाव के अभाव मे आज पूरा गांव अंधेरे के साये मे जी रहा है।

बिजली के अभाव मे जहां बच्चों की पठन-पठान बाधित हो रही है। वही अंधेरी रातों में जंगली जानवरों का भय सता रहा हैं। प्रदर्शनकारी ने नारा लगाते हुए कहा की भिखनाठोरी गांव में विकास नही तो वोट नही, गांव का नही हुआ विकास तो हम करेंगे वोट बहिष्कार। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आज भी यहां के ग्रामीण गुलामी की जिंदगी जी रहे है। इस गाँव मे पीने के लिए शुद्ध पेयजल की समुचित व्यवस्था नही है। वही चलने के लिए अच्छी सड़कें नही है। बाढ़ के कारण सत्तर फीसदी गांव 2017 में कट कर पंडई नदी में विलीन हो गया।

सरकार ने आश्वासन दिया था कि नदी में विलीन हुए लोगों को घर का मुआवजा दिया जाएंगा और इन्हे फिर से कही बसाने के लिए पुरा प्रयास किया जाएंगा। लेकिन इस दिशा में कोई कार्य नही होने को लेकर ग्रामीणों के द्वारा अनेक बार अधिकारी और प्रतिनिधियो को शिकायत की। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने पर ग्रामीणों ने आगामी विधानसभा और लोकसभा उप चुनाव को बहिष्कार करने का फैसला किया है। वही कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इस विधानसभा और लोकसभा उप चुनाव में अगर कोई प्रतिनिधि वोट मांगने आते हैं तो हम सभी ग्रामीण उनका घेराव करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें