एजुकेशन / प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार से मांगी मदद

टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश। टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।
X
टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।टक्कर के बाद सड़क पर भीड़ को समझाते पुलिस कर्मी व क्षतिग्रस्त टेंपू के बगल में पड़ी लाश।

  • संगठन से जुड़े देशभर के 20 लाख शिक्षकों ने पीएम को भेजा पत्र

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

बेतिया. प्राईवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने वैश्विक महामारी कोरोना संकट की वजह से निजी स्कूलों की दयनीय स्थिति, शिक्षकों व कर्मियों को हो रही परेशानी से प्रधानमंत्री व केंद्रीय शिक्षा मंत्री को अवगत कराया है। संगठन के जिलाध्यक्ष मो नुरैन खान ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद की अगुवाई में सभी अठ्ठाईस राज्यों व आठ केंद्र शासित प्रदेशों के 739 ज़िलों में प्रेस वार्ता कर प्राईवेट स्कूलों के समक्ष लॉक डाउन की वजह से उत्पन्न हुई समस्याओं की जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि पूरे देश में एसोसिएशन से जुड़े करीब दो लाख निजी विद्यालयों के संचालकों व शिक्षकों की ओर से बीस लाख पत्र प्रधान मंत्री व केंद्रीय शिक्षा मंत्री को भेजे गए हैं।

पत्र में निजी विद्यालय संचालकों व शिक्षकों ने स्कूल बंद होने उनमें कार्यरत शिक्षकों कर्मियों के समक्ष उत्पन्न कठिनाइयों का जिक्र करते हुए राहत पैकेज की मांग की है। जिला सचिव अब्दुल्ला अरसद सरहदी ने कहा कि प्राईवेट विद्यालयों को सुचारू रूप से चलाने का एक मात्र साधन स्कूल फी ही है। लेकिन मार्च से ही स्कूल बंद हैं। ऐसे में फी नहीं आने से स्कूल प्रबंधन अपने शिक्षकों व कर्मियों को वेतन देने में भी असमर्थ हैं। इससे सबका जीवनयापन मुश्किल हो चला है। विद्यालय प्रबंधन, शिक्षक व कर्मी इन दिनों काफी मानसिक तनाव व पीड़ा के दौर से गुज़र रहे हैं। जिलाध्यक्ष श्री खान ने कहा कि शिक्षक हमारे समाज व देश का महत्त्वपूर्ण अंग हैं। इसे देखते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष समायल अहमद ने सरकार से अनुरोध किया है कि सरकार सभी प्राईवेट स्कूलों को सरकारी स्कूलों में प्रति छात्र होने वाले खर्च के अनुसार आर्थिक अनुदान दे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना