पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा, विरोध प्रदर्शन

बेतिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेई ने कार्य पर लगाई रोक : अर्जुनही घाट से पिपरिया टोला तक किया जा रहा है निर्माण

पिपरासी प्रखंड की मंझरिया पंचायत में अर्जुनही घाट से पिपरिया टोला तक आरडब्ल्यूडी, कार्य प्रमंडल बगहा- 2 के माध्यम से कराए जा रहे पक्कीकरण कार्य में बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ शनिवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। गोलबंद ग्रामीणों ने काम रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। शिकायत मिलने पर विभागीय जेई ने जांच होने तक इस काम पर रोक लगा दी। जेई से ग्रामीणों ने अनियमितता की शिकायत की, जिसके आधार पर काम रोकने का आदेश दिया गया है। बताते चलें कि 0.930 किमी लंबी सड़क का निर्माण 97 लाख की प्राक्कलित राशि से स्वीकृत है।

काम की जिम्मेदारी विजय राज मेवाड़ कंस्ट्रक्शन कंपनी को सौंपी गई है। प्रफुल्ल कुशवाहा, पारस प्रसाद, रामधारी कुशवाहा, अशोक कुशवाहा, चंदेश्वर कुशवाहा, गुड्डू कुशवाहा आदि ने बताया कि यहां पीसीसी निर्माण में सफेद गिट्टी व घटिया क्वालिटी के बालू व सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि न तो संवेदक ही यहां रह रहे हैं और न ही विभागीय जेई या एई मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जिस तरह इस सड़क का निर्माण हो रहा है, उससे दो - चार माह में इसके ध्वस्त हो जाने की उम्मीद प्रबल है।

जानकारों की मानें तो इस सड़क का निर्माण 31 जनवरी, 2020 को शुरू हुआ था। कार्य समाप्ति की तिथि 30 अक्टूबर 2020 निर्धारित थी। संवेदक की लापरवाही के कारण अभी तक कार्य पूरा नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने जेई से शिकायत की कि जांच होने तक वे लोग निर्माण कार्य का विरोध करते रहेंगे। जेई नागेंद्र कुमार ने बताया कि निर्माण कार्य पर फौरन रोक लगा दी गई है। समय सीमा के अंदर काम पूरा नहीं करने के कारण संवेदक से राशि की कटौती की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser