जहरीली शराब से 16 माैत के बाद एक्शन में पुलिस:शराब तस्करों के 88 ठिकानों पर छापेमारी, 15 गिरफ्तार जीएमसीएच से फरार हुए शराब पीने से भर्ती 6 बीमार

बेतिया22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 63.43 लीटर शराब, 2 क्विंटल मिट्ठा, 8 किलो नौसादर जब्त, 2400 लीटर कच्चा माल नष्ट

नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेल्हुआ गांव में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में नौतन थाना में 8 शराब कारोबारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। प्राथमिकी की कार्रवाई तत्कालीन थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा के बयान पर हुई है। पूर्व थानाध्यक्ष शर्मा ने एफआईआर में कहा है कि सूचना के बाद तेल्हुआ पहुंचने पर बच्चा यादव के परिजन दाह-संस्कार की तैयारी कर रहे थे। पता चला कि 3 नवंबर की संध्या में बच्चा यादव स्थानीय मुन्ना राम के घर से शराब पीकर लौटा था। वहां मौजूद पहवारी यादव ने बताया कि उसका भाई महाराज यादव रामप्रकाश राम के यहां से शराब पीकर लौटा है। वहां से लौटने के बाद उल्टी होने लगी। अचानक बेतिया इलाज के लिए ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। इसी क्रम में एसडीओ व एसडीपीओ, उत्पाद अधीक्षक के साथ पुलिस बल पहुंची। छापेमारी कर शराब के साथ शोभा देवी व गोदा देवी को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में 8 धंधेबाजों को नामजद किया गया है। वहीं जहरीली पीने से बीमार हुए 6 इलाजरत लोग जीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड से शनिवार को फरार हो गए है। फरार लोगों में तेल्हूआ निवासी दुखन राम (35), देवेंद्र राम (35), सीताराम पासवान (70), नंदू राम (50), शिवलखन राम (62) तथा सुनील पासवान (22) शामिल है। अस्पताल प्रशासन फरार लोगों की सूचना पुलिस को देकर पल्ला झाड़ लिया है। उनके भागने के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस ने उनकी तालाश के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। अस्पताल अधीक्षक डा. प्रमोद तिवारी ने बताया कि भागने वालों की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

एसपी ने कहा- शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी

जिले के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेल्हुआ में शराब से 16 लोगों की मौत के बाद पुलिस शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार छापेमारी आरंभ कर दी है। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने कहा कि शुक्रवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने शराब धंधेबाजों के 88 ठिकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान हॉट स्पॉट के रूप में चिह्नित गोदाम, ईंट भट्ठा, पुराना राइस मिल आदि 88 स्थानों पर छापेमारी की गई है। जिसमें 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 63.43 लीटर शराब, 2 क्विंटल मीठा, 8 किलोग्राम नौसादर जब्त किया गया। छापेमारी के दौरान 2400 लीटर कच्चे माल को नष्ट किया गया है। एसपी ने बताया कि कार्रवाई जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...