यात्रियों को भोजन व पानी उपलब्ध कराया गया / नरकटियागंज स्टेशन पर रेल प्रशासन ने 1500 भूखे यात्रियों को ट्रेन में मुहैया कराया भोजन और पानी

नरकटियागंज स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन। नरकटियागंज स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन।
X
नरकटियागंज स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन।नरकटियागंज स्टेशन पर खड़ी स्पेशल ट्रेन।

  • आधी रात में नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर रेल प्रशासन आधा घंटा ट्रेन रोककर खाना उपलब्ध कराया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेतिया. नरकटियागंज स्टेशन से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा कर रहे 1500  रेल यात्रियों को रेल प्रशासन ने ट्रेन में भोजन व पानी मुहैया कराया। नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर मध्य रात्रि में रेल प्रशासन आधा घंटा ट्रेन रोककर यात्रियों को भोजन व पानी उपलब्ध कराया है। 
 रात्रि 11:15 बजे यात्रियों को खाना मिलने पर यात्रियों ने रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया। वाणिज्य अधीक्षक मदन मोहन झा ने बताया कि नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। शुक्रवार की रात्रि बैंगलुरु से कटिहार जाने के लिए प्लेटफार्म पर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को भोजन एवं पानी मुहैया कराई गई। उन्होंने बताया कि विभागीय आदेश पर लंबी दूरी की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए भोजन बनवाया जा रहा है। पहले दिन रात्रि में लगभग 1500 यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि शनिवार को भी रात्रि में एक लंबी दूरी की श्रमिक स्पेशल ट्रेन नरकटियागंज प्लेटफार्म पर आने वाली है। उक्त ट्रेन में भी यात्रियों को भोजन व पानी उपलब्ध कराई जाएगी। भोजन वितरण कार्य में स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत, आरपीएफ के पोस्ट कमांडर बीके तिवारी, लोकश साव, रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, सीएस मोहम्मद जाहिद, सुदामा बैठा, नवनित सिद्वार्थ समेत टीसी, बुकिंग कर्लक आदि उपस्थित थे।
आधा दर्जन श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची स्टेशन
नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 पर शुक्रवार की रात्रि दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन एवं शनिवार दोपहर तक 5 श्रमिक स्पेशल ट्रेन अाई है। उक्त सभी ट्रेनों में एक सबसे लंबी दूरी की ट्रेन भी शामिल है। ट्रेनों के आगमन के दौरान आरपीएफ, रेल पुलिस एवं रेलवे के प्रशासनिक अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ प्लेटफार्म पर तैनात रह रहें हैं। वहीं ट्रेनों के आगमन के क्रम मेडिकल टीम के साथ दर्जन भर सफाई कर्मी भी मौजूद थे। साथ ही इस दौरान यात्रियों के सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना