पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयाेजन:आॅल इंडिया गार्ड काउंसिल के स्थापना दिवस पर नरकटियागंज के रेलवे गार्डों ने किया ध्वजाराेहण

बेतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेशन के संयुक्त क्रू लॉबी कार्यालय के समीप हुअा कार्यक्रम, सेवानिवृत्त गार्डों को दी विदाई

स्थानीय रेलवे स्टेशन के संयुक्त क्रू लॉबी कार्यालय के समीप गुरुवार को आल इंडिया गार्ड काउंसिल का स्थापना दिवस मनाई गई। वहीं सेवानिवृत्त रेलवे गार्डों को सम्मानपूर्वक उपहार देकर विदाई भी दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष एसपी तिवारी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत मौजूद थे। इस अवसर पर काउंसिल का झंडा भी फहराया गया। वहीं शाखा सचिव आरआर सहाय ने गार्ड काउंसिल के स्थापना के उदेशय, कार्यकलाप व इतिहास पर विस्तार से प्रकाश डाला।

इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान गार्ड आनंद कुमार ने नई पेंशन नीति को समाप्त कर पुरानी पेंशन नीति लागू करने, गार्डों का ग्रेड पे 4200 करने, ड्रेस अलाउंस व ब्रेक यान में मूलभूत सुविधाओं को बहाल करने आदि की मांग की तो, गार्ड राजीव कुमार ने रेल प्रशासन पर नियमानुकूल कार्य नहीं कराने का मुद्दा उठाया। साथ ही स्टेशन अधीक्षक ने संबोधित करते हुए कहा कि ट्रेन परिचालन में गार्डों की अहम भूमिका रहतीं है। सरकार को गार्डों के मांग को पूरा करनी चाहिए।समारोह में सेवानिवृत गार्डों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर जीबीआई एनके तिवारी, क्रू लॉबी नियंत्रक उमेश कुमार, गार्ड संजीव कुमार, एलएल काजी, प्रदीप कुमार, आदित्य गौरव, हरे राम सिंह, चंदन कुमार, महमूद आलम, एमई अंसारी, विकास मंडल, राजन कुमार, डीके श्रीवास्तव, यशवंत कुमार सिंह, ज्वाला कुमार समेत तमाम गार्ड उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें